A
Hindi News खेल क्रिकेट तो इसलिए पीएम मोदी ने लिखी युवराज सिंह को चिट्ठी

तो इसलिए पीएम मोदी ने लिखी युवराज सिंह को चिट्ठी

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी लिखकर उनके एनजीओ 'यूवीकैन' के काम की सराहना की है।

yuv raj singh, PM modi- India TV Hindi yuv raj singh, PM modi

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में मोदी ने युवराज सिंह और उनके एनजीओ के काम की सराहना की है। युवराज सिंह ने ट्वीटर पर प्रधानमंत्री की इस चिट्ठी का शुक्रिया अदा किया है। युवराज सिंह ने इस चिट्ठी की तस्वीर के साथ प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए लिखा है कि यह उनके और उनके एनजीओ 'यूवीकैन' के लिए सम्मान की बात है कि प्रधानमंत्री उनके काम की तारीफ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने साल 2012 में कैंसर से पीड़ित होने के बाद 'यूवीकैन' नाम से एनजीओ को बनाया था। ये एनजीओ कैंसर से पीड़ित मरीजों की मदद करता है। जो कैंसर से लड़ने और घातक बीमारी के बारे में जागरुकता फैलाने का काम करता है। यूवी ने यह पहल जुलाई 2012 में शुरू की थी।

31 जुलाई के भेजी इस चिट्ठी में मोदी ने लिखा है कि 'प्रिय युवराज, आपका खत पाकर बहुत खुशी हुई, मुझे सामाजिक कार्यों के प्रति आपके गहरे लगाव और सामाजिक कार्यों के लिए आपके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में जानकार खुशी हुई। एक बेहतरीन क्रिकेटर और कैंसर को हराने वाले आपसे कई भारतीय प्रेरणा लेते हैं। आप ऐसे ही उत्साह और जज्बे के साथ समाज की सेवा करते रहे।'

पीएम मोदी की हौसलाअफजाई के बाद युवराज ने ट्वीटर पर लिखा- 'माननीय श्री नरेंद्र मोदी द्वारा इतना प्रेरक खत मिलना यूवीकैन में हम सभी के लिए बहुत ही सम्मान की और विशेष बात है। यूवीकैन में हमारा भरोसा है कि हम सब मिलकर दुनिया बदल सकते हैं। आपको जो मिला है और आप जो करते हैं उससे फर्क पैदा होता है। किसी और की जिंदगी को बेहतर बनाना और दुनिया में बदलाव लाने से बड़ा और कोई सम्मान नहीं है।'

Latest Cricket News