A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे का रोमांच, प्लंकेट के छक्के से हुआ मैच टाई

वनडे का रोमांच, प्लंकेट के छक्के से हुआ मैच टाई

नाटिंघम: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पहले वनडे का रोमांच आखडिरी बॉल तक चला और अंत भी बेहद रोमांचक रहा। आखिरी गेंद में इंग्लैंड को जीतने के लिए सात रन की जरुरत थी

 Liam-Plunket- India TV Hindi Liam-Plunket

नाटिंघम: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पहले वनडे का रोमांच आखडिरी बॉल तक चला और अंत भी बेहद रोमांचक रहा। आखिरी गेंद में इंग्लैंड को जीतने के लिए सात रन की जरुरत थी और इंग्लैंड के लिएम प्लंकेट ने छक्का लगाकर मैच टाई करवा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में एंजेलो मैथ्यूज (73) और एस प्रसन्ना (59) की शानदार बैटिंग की बदौलत 286 रन बनाए थे।

श्रीलंका ने इंग्लैंड को शुरुआत में ही बैकफुट पर ढकेल दिया और 17 को स्कोर पर ही उसके तीन विकेट झटक लिए। इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय सिर्फ तीन रन और एलेक्स हल्स चार रन बनाकर आउट हो गए। जो रुट भी सिर्फ दो रन बनाकर चलते बने। श्रीलंका की तरफ से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज शानदार गेंदबाज़ी करते हुए रॉय और रुट को आउट कर दिया। इयोन मॉर्गन ने पारी को संभालने की भरपूर कोशिश कि लेकिन मॉर्गन भी ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं पाए और सिर्फ 43 बनाकर आउट हो गए और लगने लगा था कि इंग्लैंड की पूरी टीम 100 रन पर सिमट जायेगी।

पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने लगाई नैया पार

82 रन पर छह विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच को टाई करवा दिया। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए क्रिस वॉक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये 92 गेंदों पर 95 रन बनाया। वॉक्स का यह वनडे में सर्वाधिक स्कोर है। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने भी शानदार पारी खेलते हुए 93 रन बनाया। बटलर और वॉक्स के बीच सातवें विकेट के लिए शानदार 138 रन की साझेदारी हुई। एकदिवसीय मैच के इतिहास में सातवें विकेट के लिए यह दूसरी सर्वाधिक साझेदारी है।  

आख़िरी ओवर का रोमांच

आखिर दो ओवर में इंग्लैंड को जीतने के लिए 30 रन की जरुरत थी और मैदान पर क्रिस वॉक्स और लिएम प्लंकेट मौजूद थे। 49वें ओवर में केवल 16 रन आये और अब मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 14 रन की जरुरत रही। स्ट्राइक पर तब वॉक्स थे। वॉक्स ने पहले गेंद पर दो रन लिए और फिर दूसरे गेंद पर एक रन लेते हुए प्लंकेट को स्ट्राइक दिया। प्लंकेट ने तीसरी गेंद पर एक रन लेते हुए फिर वॉक्स को स्ट्राइक दिया। चौथी गेंद में कोई रन नहीं आया। अब आखिरी दो गेंदों में जीतने के लिए दस रन की जरुरत थी। पांचवीं गेंद पर वॉक्स ने तीन रन लिए और प्लंकेट को स्ट्राइक दिया। अब आखिरी गेंद पर जीतने के लिए सात रन की जरुरत थी और प्लंकेट ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए मैच को टाई करवा दिया।

Latest Cricket News