A
Hindi News खेल क्रिकेट अंक के आधार पर लॉयन्स और डॉलफिन्स ने जीता साउथ अफ्रीकी घरेलू टूर्नामेंट का खिताब

अंक के आधार पर लॉयन्स और डॉलफिन्स ने जीता साउथ अफ्रीकी घरेलू टूर्नामेंट का खिताब

फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में लॉयन्स की टीम ने आठ राउंड के बाद अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूदा रही थी जिसकी वजह उसने खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

Coronavirus, COVID-19 Lions, Dolphins, South Africa, domestic titles- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CSA LIONS

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण साउथ अफ्रीका ने अपने घेरलू क्रिकेट टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले को रद्द कर दिया। हालांकि लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाली लॉयन्स और डॉलफिन्स की टीमें अंक के आधार पर सीजन 2019-20 की विजेता बनी। लॉयन्स की टीम जहां चार दिनी फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में चैंपियन बनी जबकि डॉलफिन्स की टीम को वनडे में विजेता घोषित किया गया।

फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में लॉयन्स की टीम ने आठ राउंड के बाद अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूदा रही थी जिसकी वजह उसने खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

वहीं डॉलफिन्स की टीम ने दूसरी बार वनडे कप पर अपना कब्जा जमाया। डॉलफिन्स की टीम तीन साल में दूसरी बार वनडे कप जीतने में कामयाब रही। वहीं इसके अलावा वॉरियर्स और नाइट की टीमों का सफर सेमीफाइनल तक का रहा।

करोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट के इस तरह से परिणाम घोषित करने पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने कहा, "यह निस्संदेह विभिन्न विजेताओं को तय करने का सबसे उचित तरीका है।'' 

उन्होने कहा, ''प्रांतीय प्रतियोगिताओं में जहां कुछ टीमों ने दूसरों की तुलना में अधिक मैच खेले हैं लेकिन हमने औसत अंक के आधार पर विजेता टीम को चुना।''
 
वहीं महिला क्रिकेट में पश्चिमी प्रांत ने टी 20 लीग जीती, जबकि उत्तर पश्चिम 50 ओवर टूर्नामेंट चैंपियन बनी।

Latest Cricket News