A
Hindi News खेल क्रिकेट कोविड-19 नेगेटिव पाए गए लॉकी फर्ग्युसन, मिली स्वदेश लौटने की इजाजत

कोविड-19 नेगेटिव पाए गए लॉकी फर्ग्युसन, मिली स्वदेश लौटने की इजाजत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे खेलने के बाद फर्ग्युसन को गले में परेशानी हुई थी जिसकी जानकारी उन्होंने तुरंत अपने मेडिकल टीम को दी थी।

Lockie Ferguson found Covid-19 Negative, allowed to return home- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Lockie Ferguson found Covid-19 Negative, allowed to return home

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन का कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है जिसके बाद उन्हें स्वदेश लौटने की इजाजत मिल गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे खेलने के बाद फर्ग्युसन को गले में परेशानी हुई थी जिसकी जानकारी उन्होंने तुरंत अपने मेडिकल टीम को दी थी। प्रोटोकोल के अनुसार फर्ग्युसन को आइसोलेशन में रखा गया था और उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर पर दी। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा "घर की ओर, लॉकी फर्ग्यूसन को भी उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी गई है और वह कल न्यूजीलैंड लौटेंगे।"

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को भी गले से संबंधित कुछ समयस्या आई थी और उनका भी कोविड-19 टेस्ट करवाया गया था। इस वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आई और वो मैच के बीच टीम के साथ स्टेडियम में दिखाई दिए।

 

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 71 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सिडनी के मैदान पर यह मैच बंद दरवाजों यानी बिना दर्शकों की मौजूदगी में खेला गया था। इस मैच में लॉकी ने 60 रन देकर दो विकेट झटके थे।

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए मैच के दौरान खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ नहीं मिला रहे थे। वहीं न्यूजीलैंड की पूरी टीम को मेडिकल ऑफिसर द्वारा निर्देश दिए गए थे कि वह गेंद को चमकाने के लिए थूक का इस्तेमाल हरगिज ना करें। बता दें, इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 मार्च को सिडनी में ही खेला जाना है।

Latest Cricket News