A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच में लॉकी फर्ग्युसन ने अद्भुत कैच पकड़ जीता सबका दिल, देखें वीडियो

वर्ल्ड कप फाइनल मैच में लॉकी फर्ग्युसन ने अद्भुत कैच पकड़ जीता सबका दिल, देखें वीडियो

पारी का 24वां ओवर डालने आए नीशम की पहली ही गेंद पर इयोन मोर्गन ने बड़ा शॉट खेलने का मन बनाया ताकि वो पहली ही गेंद से उनपर दबाव बना सके, लेकिन इस प्रयास में वो लॉकी के हाथों कैैच आउट हो गये। 

लॉकी फर्ग्युसन- India TV Hindi Image Source : AP लॉकी फर्ग्युसन

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच इस समय लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने मेजबानों के आगे 242 रनों का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड की पारी के दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने इयोन मोर्गन का एक अद्भुत कैच पकड़कर हर किसी का दिल जीत लिया।

पारी का 24वां ओवर डालने आए नीशम की पहली ही गेंद पर इयोन मोर्गन ने बड़ा शॉट खेलने का मन बनाया ताकि वो पहली ही गेंद से उनपर दबाव बना सके, लेकिन इस प्रयास में वो लॉकी के हाथों कैैच आउट हो गये। लॉकी ने मोर्गन का कैच डिप मिड विकेट से आगे भागते हुए पकड़ा। लॉकी के हाथों में जब गेंद पहुंची तो उस समय लॉकी के दोनों ही पैर हवा में थे। मोर्न ने आउट होने से पहले 22 गेंदों पर 9 रन बनाए।

उल्लेखनीय है, इंग्लैंड की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने कीवी टीम के बल्लेबाज सस्ते में आउट होते चले गए और टीम 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 241 रन ही बना सकी।  चौथी बार फाइनल खेल रही इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए अब 242 रनों की दरकार है। विकेट की स्थिति देख यह लक्ष्य आसान नहीं हैं क्योंकि पिच वक्त के साथ धीमी हो रही है और गेंद भी रुककर आ रही है।

अभी तक सिर्फ टॉस ही न्यूजीलैंड के पक्ष में गया जिसे जीत उसने बल्लेबाजी का फैसला लिया। अर्धशतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोलस शुरू में ही पवेलियन लौट लिए थे लेकिन रिव्यू ने उन्हें बचा लिया। क्रिस वोक्स ने हालांकि मार्टिन गुप्टिल की 19 रनों की पारी का अंत कर न्यूजीलैंड को 29 के कुल स्कोर पर पहला झटका दिया। 

गुप्टिल के जाने के बाद आए इनफॉर्म बल्लेबाज और कप्तान केन विलियम्सन ने विकेट पर पैर जमाने की कोशिश की। निकोलस के साथ वह टीम को सही रास्ते पर ले जा रहे थे। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इन दोनों को हाथ खोलने के मौके तो नहीं दिए लेकिन फिर यह दोनों 74 रन जोड़ने में सफल रहे। 

लियाम प्लंकट ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने विलियम्सन को 30 के निजी स्कोर पर आउट किया। प्लकंट की ही एक गेंद निकोलस के बल्ले का अंदरूनी किनारा ले स्टम्प में जा लगी और यह बल्लेबाज 77 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 55 रन बनाकर पवेलियन लौट लिया। 

रॉस टेलर 15 और जिम्मी नीशम 19 रन बनाकर न्यूजीलैंड को संकट में छोड़ गए। 

Latest Cricket News