A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला T20 चैलेंज में खेलने के लिए उत्साहित हैं स्मृति मंधाना, कही ये बड़ी बात

महिला T20 चैलेंज में खेलने के लिए उत्साहित हैं स्मृति मंधाना, कही ये बड़ी बात

स्मृति मंधाना ने महिला टी 20 चैलेंज के आयोजन के कदम का स्वागत किया है और कहा है कि वह टूर्नामेंट खेलने के लिए वास्तव में काफी उत्सुक हैं। 

<p>महिला T20 चैलेंज में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES महिला T20 चैलेंज में खेलने के लिए उत्साहित हैं स्मृति मंधाना, कही ये बड़ी बात

स्मृति मंधाना ने महिला टी 20 चैलेंज के आयोजन के कदम का स्वागत किया है और कहा है कि वह टूर्नामेंट खेलने के लिए वास्तव में काफी उत्सुक हैं। मंधाना का ये बयान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उस ऐलान के बाद है जिसमें बोर्ड ने कहा कि  महिला टी 20 चैलेंज UAE में खेला जाएगा। स्मृति मंधाना ने ट्वीट किया, "वेलकम मूव, वास्तव में महिला टी 20 चैलेंज में खेलने के लिए उत्सुक हूं।"

बीसीसीआई ने रविवार को पुष्टि की थी कि महिला टी 20 चैलेंज यूएई में होगा और इसमें आईपीएल प्लेऑफ सप्ताह के दौरान तीन टीमें 4 मैच खेलेगी। मंधाना के अलावा मिताली राज, झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और वेदा कृष्णमूर्ति जैसे कई भारतीय महिला सितारे महिला टी 20 चैलेंज के आयोजन का स्वागत कर चुके हैं।

महिला टी 20 चैलेंज के आयोजन का रास्ता साफ होने से जहां भारतीय महिला खिलाड़ी काफी खुश हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कई विदेशी महिला क्रिकेटर इस बात से काफी नाराज नजर आ रही हैं।

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसा हीली और राचेल हेन्स ने महिला टी 20 चैलेंज के शेड्यूल पर नाराजगी व्यक्त की है क्योंकि वुमेंस बिग बैश लीग की तारीख टी 20 चैलेंज से टकरा रही है। बिग बैश लीग के 2020 के सीजन का आयोजन 17 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच होना है और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो दोनों ही टूर्नामेंट में खेलती हैं। 

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक में लीग के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर को कराने का फैसला किया था, जिसमें 10 डबल हेडर यानी दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी। इस साल आईपीए का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News