A
Hindi News खेल क्रिकेट 2nd Test: जानबूझकर नहीं बल्कि इस नियम की वजह से चौथे नंबर पर नहीं उतर सके विराट कोहली

2nd Test: जानबूझकर नहीं बल्कि इस नियम की वजह से चौथे नंबर पर नहीं उतर सके विराट कोहली

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन 29 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : AP विराट कोहली

लंदन। लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन 29 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि आमतौर पर विराट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं। लेकिन इस बार वे चौथे नंबर पर नहीं आ सके। 

दरअसल लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में भी लड़खड़ा गई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय खाता खोले बिना जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को कैच दे बैठे। विजय के बाद केएल राहुल भी एंडरसन को नहीं खेल पाए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। विजय के जाने के बाद पुजारा बल्लेबाजी के लिए लेकिन केएल राहुल के जाने के बाद विराट कोहली की जगह उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे बैटिंग के लिए उतरे। 

दरअसल, कप्तान विराट कोहली पीठ में खिंचाव के कारण सुबह वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे। टीम प्रबंधन ने कोहली की स्थिति की जानकारी नहीं दी है। कोहली मैच के तीसरे दिन ही अंतिम सत्र में मैदान से बाहर चले गए थे और रवींद्र जडेजा ने उनकी जगह फील्डिंग की थी। आज सुबह से ही विराट कोहली मैदान पर नहीं थे। 

यही वजह है कि वह भारतीय पारी के शुरू होने के 37 मिनट बाद तक बल्लेबाजी करने नहीं आ सकते थे। क्रिकेट नियम के मुताबिक कोहली 37 मिनट तक बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकते थे। हालांकि पांचवे नंबर पर उतरे कोहली कुछ खास नहीं कर सके और स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने। भारतीय टीम पर पारी से हार का संकट मंडरा रहा है।

Latest Cricket News