A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी को लेकर कैफ का बड़ा बयान, कहा- माही के अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बचा है

धोनी को लेकर कैफ का बड़ा बयान, कहा- माही के अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बचा है

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बुधवार को कहा कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी के अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है और इसलिए वह चाहते हैं कि केएल राहुल और ऋषभ पंत के साथ-साथ वह भी वर्ल्ड टी 20 टीम का हिस्सा बनें।

<p>धोनी को लेकर कैफ का...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES धोनी को लेकर कैफ का बड़ा बयान, कहा- माही के अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बचा है

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बुधवार को कहा कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी के अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है और इसलिए वह चाहते हैं कि केएल राहुल और ऋषभ पंत के साथ-साथ वह भी वर्ल्ड टी 20 टीम का हिस्सा बनें।

कैफ ने एएनआई को बताया, "देखिए, लोगों की नज़र धोनी पर हो सकती है कि वह किस तरह से आईपीएल में खेलने जा रहे हैं और फिर टी 20 विश्व कप की बातचीत होगी लेकिन मेरा नज़रिया दूसरों से अलग है। मैं धोनी को उनके आईपीएल फॉर्म के आधार पर नहीं आंकता। वह एक महान बल्लेबाज है और अब फिट है। वह आईपीएल खेलना चाहते हैं, कप्तानी करते हैं और उपलब्धत है। उनकी एक जीतने वाली मानसिकता है और वह दबाव में मैच जीतना जानते हैं।”

कैफ ने आगे कहा, "इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें बाहर करना अनुचित होगा। देखें कि धोनी में अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है और जब कोई खिलाड़ी लंबे समय तक खेलता है, तो उसके करियर में उतार-चढ़ाव आते हैं। यह हर क्रिकेटर के साथ होता है, न कि केवल धोनी के साथ।"

धोनी आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के लिए खेले थे। तब से भारत छह टीमों (वेस्टइंडीज के खिलाफ दो बार) के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा रहा है, लेकिन धोनी ने इनमें से किसी में भी हिस्सा नहीं लिया।

बता दें, धोनी ने आईपीएल 2020 की तैयारी शुरू कर दी थी और चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स के शिविर में भाग लेने के लिए वह चेन्नई पहुंचे थे। लेकिन कोरोनोवायरस के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया जिससे उन्हें शिविर बीच में ही छोड़ घर वापस लौटना पड़ा।

उन्होंने कहा, "विश्व कप का सेमीफाइनल, जो हम हार गए थे, हर कोई धोनी से इसे जीतने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए, वहां से लोगों ने सोचा कि धोनी नहीं होना चाहिए। लेकिन मेरे लिए धोनी एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। लोगों को पिछले 10 से 15 वर्षों में धोनी के रिकॉर्ड को देखना चाहिए। देखिए मौजूदा फॉर्म महत्वपूर्ण है, लेकिन साथ ही उनका फॉर्म भी इतना खराब नहीं था कि आप उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दें।"

Latest Cricket News