A
Hindi News खेल क्रिकेट जसप्रीत बुमराह को टेस्ट खेलना पसंद है, कहा- हमेशा से टेस्ट क्रिकेटर बनना चाहता था

जसप्रीत बुमराह को टेस्ट खेलना पसंद है, कहा- हमेशा से टेस्ट क्रिकेटर बनना चाहता था

जसप्रीत बुमराह फिलहाल चोटिल होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

<p>जसप्रीत बमराह Photo: Getty...- India TV Hindi जसप्रीत बमराह Photo: Getty Images

टीम इंडिया के यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि वो हमेशा से ही टेस्ट क्रिकेटर बनना चाहते थे और उनकी तमन्ना टेस्ट खेलने की थी। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट डेब्यू को याद करते हुए बुमराह ने कहा, ‘‘मैं हमेशा टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था। जब मुझे दक्षिण अफ्रीका में खेलने का मौका मिला तो मैं बहुत खुश था। शुरुआत अच्छी रही। मैंने हमेशा टेस्ट क्रिकेट को पसंद किया है और मैं इसे काफी ऊंचा आंकता हूं।’’ आपको बता दें कि फिलहाल बुमराह चोटिल हैं और इस कारण वो पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहेंगे। हालांकि खबरें ये भी हैं कि उनकी सर्जरी फेल हो गई है और हो सकता है कि वो पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो जाएं। क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वो विदेशी दौरों पर जाने से पहले सिर्फ क्रिकेट को लेकर ही रणनीति नहीं बनाते बल्कि वो उस देश के विभिन्न स्थलों को भी देखना चाहते हैं जहां वो जाते हैं। 

इंग्लैंड दौरे पर दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध बुमराह के हवाले से उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स ने कहा, ‘‘आप देश का लुत्फ उठाना चाहते हैं, आप स्थलों को देखना चाहते हैं। इसी तरह आपको उस जगह की संस्कृति के बारे में पता चलता है और आखिर में आप उस देश का लुत्फ उठाने लगते हैं। ये इसके बाद आपके प्रदर्शन में भी नजर आता है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जब भी किसी नए देश में जाता हूं तो मैं हमेशा पहले से योजना बनाता हूं। किसी देश के लिए रवाना होने से पहले मैं वहां की कुछ वीडियो देखता हूं। वहां क्या चीजें काम करेंगी। घरेलू टीम वहां क्या करती हैं। लंबे दौरों के दौरान ये काफी महत्वपूर्ण है कि आप देश का लुत्फ उठाओ और विभिन्न स्थलों को देखो।’’ आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अंगूठे में चोट लगा बैठे बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल सके थे। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से खेला जाएगा।

Latest Cricket News