A
Hindi News खेल क्रिकेट गेंद से छेड़छाड़ विवाद: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उठाना पड़ा 1 अरब रुपये का नुकसान

गेंद से छेड़छाड़ विवाद: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उठाना पड़ा 1 अरब रुपये का नुकसान

गेंद से छेड़छाड़ मामले में शामिल तीनों खिलाड़ियों को बैन कर दिया गया है।

<p>ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

गेंद से छेड़छाड़ करना खिलाड़ियों से लेकर ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड तक को महंगा पड़ रहा है। इस पूरे विवाद के कारण देश की छवि तो खराब हुई ही। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी भारी-भरकम नुकसान झेलना पड़ा। भले ही बोर्ड ने मामले में शामिल खिलाड़ियों को बैन कर दिया हो और उनपर कड़ा ऐक्शन लिया हो लेकिन इसके बावजूद बोर्ड को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। इस विवाद के बाद सीए के साथ सबसे बड़ा करार करने वाली कंपनी ने हाथ वापस खींच लिए हैं।

सीए के साथ हाल ही में एशेज सीरीज के दौरान मैगलन कंपनी ने घरेलू टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 3 साल का करार 20 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 1 अरब रुपये) में किया था। लेकिन विवाद में फंसने के बाद मैगलन कंपनी ने इस करार को बीच में ही खत्म कर दिया है। इस करार के बीच में ही टूट जाने के कारण सीए को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। आपको बता दें कि इसके अलावा भी सीए इस बार प्रसारण अधिकार को बेचकर भी काफी मुनाफा कमाने की सोच रहा था लेकिन अब उसे तय कीमत मिल पाना आसान नहीं दिख रहा है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कप्तानी में कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद जब मामला मीडिया में उछला तो सीए ने स्मिथ, वॉर्नर को 1-1 साल और बैंक्रॉप्ट को 9 महीने के लिए बैन कर दिया। तीनों खिलाड़ी पहले ही अपने किए की माफी मांग चुके हैं।

Latest Cricket News