A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी को बड़ा झटका, IPL टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स की कप्तानी गई

धोनी को बड़ा झटका, IPL टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स की कप्तानी गई

महेंद्र सिंह धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट्स ने टीम की कप्तानी से हटा दिया है। पुणे की IPL टीम ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को अपना नया कप्तान बनाया है।

Mahendra Singh Dhoni | Photo: MONEY SHARMA/AFP/Getty Images- India TV Hindi Mahendra Singh Dhoni | Photo: MONEY SHARMA/AFP/Getty Images

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट्स ने टीम की कप्तानी से हटा दिया है। पुणे की IPL टीम ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को अपना नया कप्तान बनाया है। यह खबर इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि सोमवार को IPL के दसवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पुणे की टीम मैच फिक्सिंग स्कैंडल्स के बाद चेन्नै सुपरकिंग्स और राजस्थन रॉयल्स की विदाई के बाद आईपीएल में शामिल होने वाली दो टीमों में से है। इस टीम ने पिछले साल ही अपना पहला IPL खेला था और सातवें नंबर पर रही थी। इस टीम ने पिछले साल धोनी की कप्तानी में 14 मैच खेले थे जिसमें से सिर्फ 5 में उसे जीत हासिल हुई थी। उस सीजन में धोनी ने 12 पारियों में एक अर्धशतक लगाते हुए सिर्फ 284 रन बनाए थे।

धोनी ने हाल ही में भारत की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। पिछले कुछ सालों में यह पहली बार होगा जब धोनी को लीडरशिप पोजिशन में खेलते हुए देखने का मौका दर्शकों को नहीं मिलेगा। इससे पहले धोनी आईपीएल के सभी एडिशंस में बतौर कप्तान खेलते रहे हैं।

Latest Cricket News