A
Hindi News खेल क्रिकेट मलिंगा को इस पुरानी आदत से पाना होगा छुटकारा, सचिन ने ट्वीट के जरिए किया सचेत

मलिंगा को इस पुरानी आदत से पाना होगा छुटकारा, सचिन ने ट्वीट के जरिए किया सचेत

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने हाल ही में क्रिकेट बहाल होने पर नए नियमों को मंजूरी दी थी जिसमें गेंदबाजों के लिए गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन भी शामिल हैं।

<p>मलिंगा को इस पुरानी...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SACHIN मलिंगा को इस पुरानी आदत से पाना होगा छुटकारा, सचिन ने ट्वीट के जरिए किया सचेत

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने हाल ही में क्रिकेट बहाल होने पर नए नियमों को मंजूरी दी थी जिसमें गेंदबाजों के लिए गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन भी शामिल हैं।

इस बीच भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना के खतरे को देखते हुए श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को सचेत किया है। तेंदुलकर ने कहा है कि कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट के फिर से बहाल होने के बाद आईसीसी के नियमों के कारण मलिंगा को अपनी गेंदबाजी शैली में बदलाव करना पड़ सकता है। बता दें, कि लसिथ मलिंगा जब भी गेंद डालते हैं तो उससे पहले गेंद को हर बार चूमते हैं। सचिन ने इसी आदत को लेकर मलिंगा को सावधान किया है।

सचिन ने ट्विटर पर मलिंगा की एक फोटो शेयर की है, जिसमें श्रीलंकाई बॉलर गेंदबाजी शुरू करने के समय गेंद को चूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। सचिन ने फोटो के कैप्शन में लिखा, "एक खिलाड़ी को आईसीसी के नियमों के बाद अपने रन-अप रूटीन को भी बदलना होगा! क्या कहते हैं माली?" यही नहीं, सचिन ने इस फोटो को मलिंगा को टैग करते हुए पूछा है कि वह इस बारे में क्या सोचते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना के खतरे को रोकने के लिए आईसीसी ने 9 जून को लार के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया था, हालांकि गेंदबाजों को पसीने के इस्तेमाल की इजाजत होगी। आईसीसी ने अपने बयान में कहा था, "खिलाड़ियों को गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल की अनुमति नहीं होगी। खिलाड़ी अगर ऐसा करता है तो अंपायर शुरू में कुछ समय रियायत देंगे लेकिन बार बार उल्लंघन पर टीम को चेतावनी दी जायेगी।"

आईसीसी के ये नए नियम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज होने के साथ ही लागू हो जाएंगे। 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से साउथैम्पटन के एजिस बाउल में शुरू होगी जो जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी।

 

 

Latest Cricket News