Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट मैन ऑफ द मैच बने रोहित...

मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने पार्टनर शिखर धवन को लेकर कह दी बड़ी बात, जीत लिया सभी का दिल

96 गेंदों में 87 रनों की सूझबूझ भरी पारी के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 Jan 2019, 16:04:16 IST

बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों के धमाल से भारत ने शनिवार को यहां दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव (45 रन पर चार विकेट), भुवनेश्वर कुमार (42 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (52 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 40.2 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई। केदार जाधव (35 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद शमी (43 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

96 गेंदों में 87 रनों की सूझबूझ भरी पारी के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। अपने प्रदर्शन से खुश रोहित ने ने कहा, "अच्छी फीलिंग है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने मैच जीत लिया। हमें नहीं पता था कि पिच कैसी होगी। पिछली बार जब श्रीलंका और न्यूजीलैंड यहाँ खेले थे, तो यह एक हाई स्कोरिंग मैच हुआ था। इसलिए जब हमें 324 रन बना लिए तो हमने सोचा कि यह एक बराबरी का स्कोर है कोई बड़ा स्कोर नहीं है।" रोहित ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "हमारे गेंदबाजों को इसका क्रेडिट मिलना चाहिए कि उन्होंने बेहतरीन काम किया।" 

रोहित शर्मा के अलावा ओपनर शिखर धवन ने भी बेहतरीन पारी खेली। धवन ने 67 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई। रोहित और धवन के बीच यह वनडे में 14वीं शतकीय साझेदारी थी। इन दोनों ने सचिन-सहवाग के 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। अपने ओपनिंग पार्टनर शिखर धवन को लेकर रोहित ने कहा कि हम दोनों के बीच अच्छी समझदारी है। धवन को लेकर रोहित ने कहा, "हम एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं और अच्छी समझ रखते हैं। टीम के लिए महत्वपूर्ण है कि हम अच्छी शुरुआत दें। मैंने हमेशा शिखर के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया है, मुझे यकीन है कि उसे भी आनंद आता होगा। यहां मैदान काफी अच्छा है और एक खुले मैदान में इतनी बड़ी भीड़ देखकर अच्छा लगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन