A
Hindi News खेल क्रिकेट शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले मनजोत कालरा ने हासिल किया बड़ा मुकाम

शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले मनजोत कालरा ने हासिल किया बड़ा मुकाम

मनजोत कालरा ने फाइनल मुकाबले में बेहतरीन शतक लगाया।

मनजोत कालरा- India TV Hindi मनजोत कालरा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया के सुपर स्टार बल्लबेाज मनजोत कालरा ने शानदार शतक ठोका। कालरा ने 102 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए। मनजोत ने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए। फाइनल मैच में शतक लगाने के साथ ही मनजोत ने अपना नाम इतिहास के पन्नों पर दर्ज करा लिया। आइए आपको बताते हैं कि मनडजोत ने किस मुकाम को हासिल किया।

मनजोत अब भारत की तरफ से अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। कालरा से पहले 2012 में उन्मुक्त चंद ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा फाइनल में शतक लगाने के मामले में मनजोत दुनिया के सिर्फ पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। 

आपको बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर विश्व कप पर अपना कब्जा जमा लिया। 217 रनों के लक्ष्य को भारत ने 38.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ये चौथी बार है जब भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप जीत है। इससे पहले भारत 2000, 2008, 2012 में मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीत चुका है। इसके साथ ही भारत इस खिताब को सबसे ज्यादा बार जीतने वाली टीम बन गई है।

Latest Cricket News