A
Hindi News खेल क्रिकेट CPL के मुकाबले में ध्वस्त हुए T20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड, दोनों टीमों की ओर से लगे कुल 35 छक्के

CPL के मुकाबले में ध्वस्त हुए T20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड, दोनों टीमों की ओर से लगे कुल 35 छक्के

कैरेबियन प्रीमियर लीग का 10वां मुकाबला ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और जमैका थलाइवाज के बीच खेला गया जिसमें दोनों टीमों की ओर से रनों की जमकर बरसात हुई।

cpl 2019- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES CPL के मुकाबले में ध्वस्त हुए T20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड, दोनों टीमों की ओर से लगे कुल 35 छक्के

कैरेबियन प्रीमियर लीग का 10वां मुकाबला ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और जमैका थलाइवाज के बीच खेला गया जिसमें दोनों टीमों की ओर से रनों की जमकर बरसात हुई। इस दौरान ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सीपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर इतिहास रच दिया। साथ ही टी-20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त हुए।

दरअसल, इस मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस और कोलिन मुनरो की तूफानी पारी के दम पर 2 विकेट पर 267 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। सिमंस ने 42 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 86 रन की धुआंधार पारी खेली। वहीं, मुनरो 50 गेंदों में नाबाद 96 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 8 छक्के लगाए। इसी विशाल स्कोर के साथ ही ट्रिनबागो ने टी-20 क्रिकेट में तीसरे सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ट्रिनबागो के विशाल स्कोर के जवाब में जमैका थलाइवाज ने शानदार शुरूआत की। कप्तान क्रिस गेल और ग्लेन फिलिप्स के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। गेल के आउट होने के बाद विकटों की झड़ी लग गई। इसके बावजूद जमैका 200 का स्कोर पार करने में सफल रही। हालांकि 20 ओवर में टीम केवल 226 रन ही बना सकी और इस तरह जमैका 41 रन से ये मैच हार गई। जमैका की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए।

इस मैच में कुल मिलाकर 493 रन बने। दोनों टीमों की ओर से बनाए गए कुल रनों के लिहाज से यह टी-20 क्रिकेट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। यही नहीं, इस पूरे मुकाबले में कुल 38 चौके और 35 छक्के लगे यानी 493 में से 362 रन बाउंड्री से आए। बता दें इस मैच में इतिहास बनाने वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम है।

Latest Cricket News