A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS v NZ: 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट में शतक जड़ते ही डॉन ब्रैडमेन को पीछे छोड़ देंगे लाबुशाने

AUS v NZ: 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट में शतक जड़ते ही डॉन ब्रैडमेन को पीछे छोड़ देंगे लाबुशाने

ऑस्ट्रेलिया के नंबर 3 बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसी का नतीजा है कि लाबुशाने को भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम में शामिल किया गया है।

aus v nz- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE AUS v NZ: 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट में शतक जड़ते ही डॉन ब्रैडमेन को पीछे छोड़ देंगे लाबुशाने

ऑस्ट्रेलिया के नंबर 3 बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसी का नतीजा है कि लाबुशाने को भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम में शामिल किया गया है। लाबुशाने अभी तक 12 टेस्ट मैचों में 58.05 की औसत से 1,103 रन बना चुके हैं जिसमें 3 शतक भी शामिल हैं। हैरान की बात ये है कि ये 3 शतक पिछले 3 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से निकले हैं। ऐसे में उनके पास 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड बनाने का का मौका होगा।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। दोनों देश 32 साल बाद 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट में आमने सामने होंगे। अगर, लाबुशाने इस मैच में भी शतक जड़ देते हैं तो वो डॉन ब्रैडमेन को पछाड़ कर लगातार 4 टेस्ट पारियों में सैंकड़ा लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे और दुनिया के पांचवे खिलाड़ी बन जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमेन ने अपने क्रिकेट करियर में लगातार 3 टेस्ट पारियों में शतक लगाने का कारनामा किया था। बता दें, लगातार 4 टेस्ट पारियों में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में भारत के राहुल द्रविड़, साउथ अफ्रीका के एलन मेलविले, ऑस्ट्रेलिया के जैक फिंगलटन और वेस्टइंडीज के सर एवर्टन वीक शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाने के साथ ही लाबुशाने लगातार 4 टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले 5वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से जैक फिंगलटन (1936), नील हार्वे (1949-50), मैथ्यू हेडन (2001-02 और 2005) और स्टीव स्मिथ (2014-15) में ये उपलब्धि हासिल की थी। हालांकि इस मामलें में लाबुशाने को डॉन ब्रैडमेन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी लंबा सफर तय करना होगा। 

ब्रैडमेन के नाम लगातार 6 टेस्ट मैचों में शतक लगाने का रिकॉर्ड है। दूसरे नंबर जैक कैलिस, मोहम्मद युसूफ और गौतम गंभीर हैं जिनके नाम लगातार 5 टेस्ट शतक दर्ज हैं। ब्रैडमेन के नाम लगातार 4 टेस्ट में शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड भी दर्ज है।

Latest Cricket News