A
Hindi News खेल क्रिकेट मशरफे मुर्तजा ने किया बांग्लादेश की कप्तानी छोड़ने का एलान

मशरफे मुर्तजा ने किया बांग्लादेश की कप्तानी छोड़ने का एलान

मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम साल 2017 में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची थी। इसके अलावा साल 2015 के विश्व कप में उन्ही कप्तानी में टीम ने क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया था। 

Zimbabwe tour of Bangladesh, Bangladesh, Zimbabwe in Bangladesh 2019-20, Mashrafe Mortaza, Banglades- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mashrafe Mortaza

बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा ने टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया। मुर्तजा को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश का कप्तान नियुक्त किया गया। मुर्तजा की इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद टीम में वापसी हुई थी।

इससे पहले मुर्तजा की कप्तानी की नियुक्ति के समय बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था कि जिम्बाब्वे खिलाफ वनडे सीरीज के बाद वह लिमिटेड ओवर्स के लिए नए कप्तान की तलाश करेंगे।

आपको बता दें कि मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम साल 2017 में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची थी। इसके अलावा साल 2015 के विश्व कप में उन्ही कप्तानी में टीम ने क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया था। मुर्तजा साल 2014 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान बने थे।

मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम कुल 87 वनडे मैच खेली है जिसमें उसे 49 मैचों जीत मिली जबकि 36 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं 28 टी-20 मैचों में से उनकी कप्तानी में बांग्लादेश की टीम को 10 मैचों में जीत नसीब हुई है।

इसके अलावा मुर्तजा ने बांग्लादेश के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच में कप्तानी की जो कि साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था जिसमें टीम को जीत मिली थी।

Latest Cricket News