A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 10: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान होंगे मैक्सवेल

IPL 10: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान होंगे मैक्सवेल

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलियाई आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पांच अप्रैल से शुरू होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें चरण के लिये भारतीय बल्लेबाज़ मुरली विजय को हटाकर किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान

Glenn Maxwell- India TV Hindi Glenn Maxwell

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलियाई आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पांच अप्रैल से शुरू होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें चरण के लिये भारतीय बल्लेबाज़ मुरली विजय को हटाकर किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाया गया। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कल सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। 

पिछले सत्र के मध्य में विजय की जगह दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर को कप्तानी सौंपी गयी थी। हालांकि इससे टीम के भाग्य में कोई बदलाव नहीं हुआ क्योंकि टीम पिछली बार भी लगातार दूसरे सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी। 

टीम प्रबंधन ने इयोन मोर्गन और डेरेन सैमी पर तरजीह देते हुए मैक्सवेल को कप्तान चुना। मोर्गन ने इंग्लैंड की कप्तानी करते हुए 2016 विश्व टी20 फाइनल में पहुंचाया था जबकि सैमी ने वेस्टइंडीज की अगुवाई करते हुए दो विश्व टी20 खिताब दिलाये हैं।

मैक्सवेल अभी आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के साथ भारत में हैं, हालांकि पिछले दो आईपीएल सत्र में वह ज्यादा धमाल नहीं कर सके जिसमें उन्होंने 22 मैचों में 324 रन बनाये हालांकि 2014 में टीम को पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने में अहम रहे थे। 

किंग्स इलेवन पंजाब का इस सत्र में दूसरा नया घरेलू स्थल भी होगा जिसमें टीम इंदौर में होल्कर स्टेडियम में तीन मैच खेलेगी जबकि मोहाली में पीसीए स्टेडियम में बचे हुए घरेलू मैच खेले जायेंगे। 

Latest Cricket News