A
Hindi News खेल क्रिकेट 30 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर मयंक अग्रवाल ने दोहराया इतिहास

30 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर मयंक अग्रवाल ने दोहराया इतिहास

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। मयंक न्यूजीलैंड की धरती पर भारत के दूसरे ऐसे ओपनर बल्लेबाज बने हैं जो किसी टेस्ट मैच में पहले सेशन में अपना विकेट नहीं गंवाया। 

india vs new zealand 1st test, mayank agarwal, mayank agarwal india opener, prithvi shaw, ajinkya ra- India TV Hindi Image Source : GETTY Mayank Agarwal

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। बेसिन रिजर्व की तेज और उछालभरी पिच पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अबतक भारतीय खिलाड़ियों की कड़ी परीक्षा ली है। यही कारण रहा कि मेहमान टीम पहले दिन के दो सेशन में महज 122 रन के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए।

हालांकि इस खराब शुरुआत के बीच भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। मयंक न्यूजीलैंड की धरती पर भारत के दूसरे ऐसे ओपनर बल्लेबाज बने हैं जो किसी टेस्ट मैच में पहले सेशन में अपना विकेट नहीं गंवाया। 

मयंक से पहले साल 1990 में पूर्व ओपनर बल्लेबाज मनोज प्रभाकर न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहले सेशन तक अपना विकेट नहीं गिरने दिया था। 30 साल पहले नेपियर टेस्ट मैच में मनोज ओपनिंग करते हुए भारत के लिए 268 गेंदों में 95 रनों की पारी खेली थी और टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 358 रन बनाकर घोषित किया था। हालांकि बारिश के कारण आखिरी दिन का खेल धुल गया था जिसकी वजह से मुकबाला ड्रॉ पर छूटा था।

वहीं वेलिंग्टन टेस्ट में बारिश के कारण पहले दिन आखिरी सत्र का खेल नहीं हो सका । चाय के समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 122 रन था । आखिरी सत्र में खेल नहीं हो सका और अंपायरों ने पिच के मुआयने के बाद खेल समाप्त करने की घोषणा की । अजिंक्य रहाणे 38 और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे थे । न्यूजीलैंड के लिये काइल जैमीसन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिये । 

Latest Cricket News