A
Hindi News खेल क्रिकेट एशेज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्लार्क

एशेज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्लार्क

नॉटिंघम: आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क एशेज-2015 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक क्लार्क ने ओवल में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के बाद कप्तान और एक

एशेज के बाद क्रिकेट से...- India TV Hindi एशेज के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे क्लार्क

नॉटिंघम: आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क एशेज-2015 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक क्लार्क ने ओवल में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के बाद कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर अपनी पारी को विराम लगाने को लेकर हामी भर दी है।

इसका मतलब यह होगा कि बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज में स्टीवन स्मिथ आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्वकालिक कप्तान होंगे।

क्लार्क ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट से पहले कुछ और समय तक खेलते रहने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन ट्रेंट ब्रिज में जारी चौथे टेस्ट में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण वह अपना मन बदलने पर मजबूर हुए।

तीन साल तक रिकी पोंटिंग के नायब रहने के बाद क्लार्क ने अप्रैल 2011 में कप्तानी सम्भाली थी। अगस्त में वह हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज के लिए कप्तान चुने गए थे।

क्लार्क ने आस्ट्रेलिया के लिए अब तक कुल 113 टेस्ट मैचों में 49.73 के औसत से कुल 8628 रन बनाए हैं। उन्होंने 28 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं। 329 नाबाद उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग रहा है।

Latest Cricket News