A
Hindi News खेल क्रिकेट माइकल क्लार्क ने इन 7 बल्लेबाजों को बताया दुनिया में सबसे महान, दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

माइकल क्लार्क ने इन 7 बल्लेबाजों को बताया दुनिया में सबसे महान, दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल क्लार्क ने क्रिकेट जगत के 7 महान बल्लेबाजों को चुना है।

Michael Clark- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Michael Clark

क्रिकेट जगत में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज हुए हैं। जिसके चलते उनमे से महान बल्लेबाज को चुनना काफी कठिन हो जाता है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल क्लार्क ने क्रिकेट जगत के 7 महान बल्लेबाजों को चुना है। जिसमें दो भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है।  

माइकल क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान 7 बेस्ट बल्लेबाजों का चयन किया जिसमें भारत के दो बल्लेबाजों सचिन और कोहली के अलावा ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, जैक कैलिस और एबी डीविलियर्स को चुना है। ऐसे में क्लार्क ने इन खिलाड़ियों को क्यों चुना इसके पीछे एक ख़ास कारण भी बताया है।

सचिन तेंदुलकर

सचिन के बारे में उन्होँने कहा कि उन्हें आउट करना बड़ी चुनौती थी और वो तकनीकी रूप से बहुत ही सक्षम थे।

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे कहा कि उनका आक्रामक खेल उन्हें सबसे अलग बनाता है और क्रिकेट के हर प्रारूप में वो बेस्ट हैं खास तौर पर वनडे और टी20 क्रिकेट में।

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स के बारे में कहा कि सबसे बड़ी खास बात ये है कि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम थे।

रिकी पोंटिंग 

रिकी पोंटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि जिनके साथ मैं खेला था उन सबमें वो सबसे अच्छे कंगारू बल्लेबाज थे।

जैक कैलिस

क्लार्क ने कैलिस के बारे में कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक गेंदबाजी के सामने रन बनाने में बेहद सक्षम थे और वो किसी भी तरह के चैलेंज को लेना पसंद करते थे।

कुमार संगकारा

क्लार्क ने साल 2015 वनडे विश्व कप को याद करते हुए कहा कि इस टर्नामेंट में कुमार संगकारा ने चार शतक लगाए थे वो एक बेहतरीन खिलाड़ी की पहचान है क्योंकि ऐसा करना आसान नहीं होता। 

ब्रायन लारा

अंत में क्लार्क ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बलेबाज लारा के बारे में कहा कि उन्होंने खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाजों मैकग्रा, गिलेस्पी, ब्रेट ली, और शेन वॉर्न के खिलाफ जिस तरह से खेला है उससे मेरा दिल जीत लिया है। इतना ही नहीं वो तेज गेंदबाज और स्पिन दोनों खेलना बहुत अच्छी तरह से जानते थे।

Latest Cricket News