A
Hindi News खेल क्रिकेट माइकल वॉन ने केकेआर के इस विस्फोटक बल्लेबाज को आईपीएल में ना खेलने की दी सलाह

माइकल वॉन ने केकेआर के इस विस्फोटक बल्लेबाज को आईपीएल में ना खेलने की दी सलाह

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल वॉन ने उन्हें आईपीएल ना खेलने और स्वदेशी काउंटी चैम्पियनशिप में खेलकर इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बनाने की सलाह दे डाली है। 

Michael Waughn- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Michael Waughn

इंग्लैंड के युवा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन अपने देश में समरसेट से खेलने के बाद इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के मैदानों में बिग बैश लीग में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे हैं। जिसके चलते उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) ने अपनी टीम में बेस प्राइस 1 करोड़ देकर उन्हें शामिल किया था। ऐसे में बेंटन की लगातार धमाकेदार पारियां देखकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल वॉन ने उन्हें आईपीएल ना खेलने और स्वदेशी काउंटी चैम्पियनशिप में खेलकर इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बनाने की सलाह दे डाली है। 

वॉन ने बेंटन को लेकर टेलीग्राफ स्पोर्ट्स में लिखा, "अगर मैं इस समय प्रभारी होता तो इसी हफ्ते एक फोन टॉम बेंटन को करता और उन्हें आईपीएल छोड़ने को कह देता। उसकी जगह उन्हें समरसेट की तरफ से काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने को कहता क्योंकि इंग्लैंड की टीम में अभी नंबर 6 का स्थान खली है।"

वॉन यही नहीं रुके उन्होंने आगे लिखा, "बेंटन इस समय सुपरस्टार बनने के समय में शीर्ष पर है। ऐसे में उनका आईपीएल खेलने जाना सही है है क्योंकि वहाँ उन्हें बहुत कम समय बल्लेबाजी के लिए मिलने वाला है। उन्हें अपने करियर में इस समय अधिक बल्लेबाजी करनी चाहिए। आईपीएल के लिए वो अभी इंतज़ार कर सकते हैं उनके पास भारत जाने के लिए अभी काफी समय बचा हुआ है। उन्हें चार दिवसीय क्रिकेट खेलना चाहिए और शतक मारने चाहिए।"

वॉन को यकीन है कि अगर ये बल्लेबाज ऐसा करता है तो इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल हो सकता है क्योंकि उसकी बल्लेबाजी में वो सब कुछ है जो एक टेस्ट बल्लेबाज में होना चाहिए। इतना ही नहीं वो इंग्लैंड की टीम में शामिल होकर उसके बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाने में सक्षम हैं। जिसको लेकर वॉन ने लिखा, "जब बेंटन टीम ने होंगे तब इंग्लैंड के पास टॉप आर्डर में रोरी बर्न्स, डॉम सिबले या क्रॉले, रूट, स्टोक्स होंगे। जिनके साथ एक विकेटकीपर बल्लेबाज शायद से बेन फोक्स होंगे।  इन सबके बीच बेंटन भी बल्लेबाजी करेंगे। इस तरह आप अचानक से देखते हैं कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत नजर आती है।"

Latest Cricket News