A
Hindi News खेल क्रिकेट चोट के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाने पर मिशेल स्टार्क ने ठोंका 15.3 लाख डॉलर का मुकदमा

चोट के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाने पर मिशेल स्टार्क ने ठोंका 15.3 लाख डॉलर का मुकदमा

स्टार्क को केकेआर ने लगभग 18 लाख डालर (9.4 करोड़ रूपये) की बोली लगाकर टीम के साथ जोड़ा था।

Mitchell Starc sues insurer over injury payout for IPL contract- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mitchell Starc sues insurer over injury payout for IPL contract

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक भी मैच नहीं खेलने में विफल रहने के बाद 1.53 मीलियन अमेरिकी डालर (15.30 लाख डॉलर) पाने के लिए बीमा कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है। स्टार्क को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोट लग गई थी। 

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्क ने पिछले सप्ताह ही विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। 

स्टार्क लंदन के लॉयड सिंडिकेट पर मुकदमा कर रहे हैं, जो एक बीमा सेवाएं देने वाली कंपनी है, जो पारंपरिक बीमाकतार्ओं द्वारा दिए जाने वाले कवरेज के उलट, अद्वितीय परिस्थितियों में कवरेज प्रदान करती है। 

स्टार्क ने इस पॉलिसी के लिए 97200 डॉलर का प्रीमियर भी भरा था, जो 27 फरवरी से 31 मार्च 2018 के बीच की अवधि को कवर करने वाली थी। इस समय टूर्नामेंट समाप्त हो गया था। 

याचिका के मुताबिक, बीमाकर्ता द्वारा उनकी पूरी मेडिकल जांच की गई थी और करार में पुरानी चोटों को लेकर कई निषेध थे। 

Latest Cricket News