A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी नहीं मिताली राज हैं असली चेज मास्टर, यकीन नहीं आता तो देखें आंकड़े

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी नहीं मिताली राज हैं असली चेज मास्टर, यकीन नहीं आता तो देखें आंकड़े

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जब रनों का पीछा करते हुए क्रीज पर आते हैं तो हर किसी को भरोसा हो जाता है कि वो मैच निकाल जाएंगे।

Mithali Raj- India TV Hindi Image Source : AP Mithali Raj

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जब रनों का पीछा करते हुए क्रीज पर आते हैं तो हर किसी को भरोसा हो जाता है कि वो मैच निकाल जाएंगे। इस वजह से क्रिकेट जगत में इन दोनों खिलाड़ियों को हम चेज मास्टर के नाम से जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों खिलाड़ी से भी ज्यादा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को रन चेज करने में महारत हासिल है।

जी हां, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिताली राज ने टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के साथ 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई और इसी के साथ भारत ने नन्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में मिताली ने छक्का माकर भारत को जीत दिलाई।

इसी जीत के साथ रनों का पीछा करते हुए मिताली राज की औसत 111.29 की हो गई है। वहीं बात विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कि जाए तो धोनी की औसत 103.07 की है तो वहीं कोहली की औसत 96.23 की है। इससे यह पता चलता है कि रनों का पीछा करने में मिताली राज भारत के इन दो खिलाड़ियों से आगे हैं।

उल्लेखनीय है, स्मृति मंधाना (90) और मिताली राज (62) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को मंगलवार को दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हरा दिया। बे-ओवल मैदान पर मिली इस जीत से मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई है। 

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम की ओर से मिले पहले बल्लेबाजी के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए कप्तान एमी स्टाथवेट (71) की अर्धशतकीय पारी से मेहमान टीम को 162 रनों का लक्ष्य दिया। 

भारतीय टीम ने अपनी महिला गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड की पारी को 161 रनों पर ही समेट दिया। इस पारी में झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव को दो-दो सफलताएं मिलीं। शिखा पांडे को एक विकेट हासिल हुआ। 

Latest Cricket News