A
Hindi News खेल क्रिकेट द हंड्रेड में तूफानी पारी खेलने के बाद इस इंग्लिश खिलाड़ी को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में मिला मौका

द हंड्रेड में तूफानी पारी खेलने के बाद इस इंग्लिश खिलाड़ी को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में मिला मौका

द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स की ओर से खेलते हुए मोइन अली तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, उन्होंने 28 गेंदों पर 5 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 59 रन की पारी खेली थी।

Moeen Ali finds place in Lord's Test against India- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Moeen Ali finds place in Lord's Test against India

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच बारिश की खलल की वजह से ड्रॉ रहा। दोनों टीमों की नजरें अब लॉर्ड्स टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर होगी। इसी बीच इंग्लैंड ने अपने अनुभवी स्पिनर ऑलराउंडर मोइन अली को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया है। मोइन अली ने सोमवार रात ही द हंड्रेड टूर्नामेंट में तूफानी अर्धशतक जड़ा था।

द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स की ओर से खेलते हुए मोइन अली तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, उन्होंने 28 गेंदों पर 5 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 59 रन की पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने एक विकेट भी लिया था। उनकी टीम यह मैच 93 रन के बड़े अंतर से जीतने में सफल रही थी।

मोइन अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की रणनीति से इंग्लैंड को काफी फायदा होने वाला है, उन्हें गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी गहराई मिलेगी। वह लॉरेंस की जगह टीम में जगह बना सकते हैं।

मोइन अली के टीम में शामिल होने से इंग्लैंड के पास 5 गेंदबाज हो जाएंगे। पिछले टेस्ट मैच में मेजबान टीम सिर्फ चार ही गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा था। उस टीम में जेम्स एंडरसन के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन और सैम कुर्रन शामिल थे। 

भारतीय बल्लेबाज इन तेज गेंदबाजों को बेहतरीन तरीके से खेलने में कामयाब हुए थे जिस वजह से इंग्लैंड को अब यह रणनीति अपनानी पड़ी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से खेला जाना है।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच , क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, मार्क वुड।

Latest Cricket News