A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG v IND : दूसरे टेस्ट से पहले जो रूट ने मोईन अली को बताया मैच विनर

ENG v IND : दूसरे टेस्ट से पहले जो रूट ने मोईन अली को बताया मैच विनर

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने मंगलवार को कहा कि ऑलराउंडर मोईन अली में बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम को मैच जिताने की क्षमता है। 

<p>ENG v IND : दूसरे टेस्ट से...- India TV Hindi Image Source : GETTY ENG v IND : दूसरे टेस्ट से पहले जो रूट ने मोईन अली को बताया मैच विनर

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने मंगलवार को कहा कि ऑलराउंडर मोईन अली में बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम को मैच जिताने की क्षमता है। रूट की ये टिप्पणी तब आई जब लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार से शुरू हो रहे भारत के खिलाफ आगामी दूसरे टेस्ट के लिए मोईन अली को इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया।

रूट ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मोईन के अंदर बल्ले और गेंद से मैच जीतने की क्षमता है, उन्होंने यह साबित कर दिया है। वह अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलता है जब वह इसका आनंद ले रहा होता है और वह आत्मविश्वास से भरा होता है - यह निश्चित रूप से इस समय वैसा ही दिखता है, जिस तरह से उसने हड्रेंड में बर्मिंघम फीनिक्स का नेतृत्व किया है।"

रूट ने आगे कहा, "अगर मोईन खेलता है तो मैं खुशी से उसे बड़ी जिम्मेदारी दूंगा क्योंकि वह उस पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देता है। वह ड्रेसिंग रूम के भीतर एक लीडर है, एक महान व्यक्तित्व है, वह अपने साथ मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को अपने साथ लाता है, इसलिए उसे वापस लाना बहुत अच्छा होगा।"

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी स्वीकार किया कि जो रूट के अलावा बल्लेबाजों को इंग्लिश कप्तान पर दबाव कम करने के लिए अधिक योगदान देने की जरूरत है।

इंग्लिश कप्तान ने कहा, "हमने समय के साथ चीजों को सर्वोत्तम तरीके से मैनेज करने की कोशिश की है और मैं हमेशा मोईन का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मुझे लगता है कि वह सभी प्रारूपों में एक अद्भुत क्रिकेटर है, मुझे लगता है कि वह इस खेल का शानदार एम्बेस्डर है। उसे टेस्ट में वापस देखना और उसका टेस्ट टीम में वापस आना अद्भुत है।"

Latest Cricket News