A
Hindi News खेल क्रिकेट 100 बॉल टूर्नामेंट में इस टीम की कप्तानी करेंगे मोईन अली

100 बॉल टूर्नामेंट में इस टीम की कप्तानी करेंगे मोईन अली

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को 100 बाल के दूर्नामेंट 'द हंड्रेड' के पहले सीजन के लिए बर्मिंघम फीनिक्स टीम का कप्तान बनाया गया है।

<p>100 बॉल टूर्नामेंट में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 100 बॉल टूर्नामेंट में इस टीम की कप्तानी करेंगे मोईन अली

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को 100 बाल के दूर्नामेंट 'द हंड्रेड' के पहले सीजन के लिए बर्मिंघम फीनिक्स टीम का कप्तान बनाया गया है। 2018 में वॉस्टरशायर को अपनी कप्तानी में T20 ब्लास्ट का खिताब जिताने वाले मोइन ने कहा, "हर बार जब मैं एजबेस्टन आता हूं तो ये मुझे पुरानी यादों में वापस ले जाता है जो मुझे काफी कम उम्र में मिली थी।"

उन्होंने कहा, "हम बर्मिंघम में हैं। हमारे आसपास इतना कुछ है जो लोगों को एक साथ लाता है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं या आपकी पृष्ठभूमि क्या है। मुझे पता है कि एक एकजुट खेल क्रिकेट कितना बड़ा है और बर्मिंघम के कप्तान के तौर पर मैं निश्चित रूप से इसे बढ़ावा देना चाहता हूं।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा '100 बॉल' (द हंड्रेड) का आयोजन 17 जुलाई से 15 अगस्त के बीच किया जाएगा। इसमें कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी।बर्मिंघम फीनिक्स अपने अभियान का आगाज 18 जुलाई को लंदन स्पिरिट के खिलाफ करेगी।

बर्मिंघम फीनिक्स टीम में मोईन के अलावा क्रिस वोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और पैट ब्राउन भी शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

Latest Cricket News