A
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद अब्बास ने बताया, किस तरह पहले टेस्ट में स्टोक्स को किया डक पर आउट

मोहम्मद अब्बास ने बताया, किस तरह पहले टेस्ट में स्टोक्स को किया डक पर आउट

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने सीरीज के पहले टेस्ट में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आउट करने को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा किया है।

<p>मोहम्मद अब्बास ने...- India TV Hindi Image Source : TWITTER मोहम्मद अब्बास ने बताया, किस तरह पहले टेस्ट में स्टोक्स को किया डक पर आउट

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने सीरीज के पहले टेस्ट में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आउट करने को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा किया है।

अब्बास ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में स्टोक्स को डक पर आउट किया। स्टोक्स गेंद का सामना करने के लिए क्रीज से बाहर खड़े थे, लेकिन सीम डिलीवरी ने उनका ऑफ स्टंप उखाड़ दिया। हालांकि, इसके बाद स्टोक्स को पारिवारिक कारणों के कारण इस सीरीज से बाहर होना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बातचीत में मोहम्मद अब्बास ने बताया, "बेन स्टोक्स अभी क्रिकेट में एक बड़ा नाम हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं और उन्होंने अपने देश के लिए कई शानदार प्रदर्शन किए हैं। मैच से पहले हमने उनके कई वीडियो देखे और विश्लेषण किया कि उन्हें कैसे आउट किया जाए। इसलिए मैं राउंड द विकेट सीधे गेंदबाजी करने लगा। मैंने सही क्षेत्र में गेंदबाजी करने की कोशिश की और वह मुझे परेशान करने के लिए आगे बढ़ते रहे। लेकिन मेरा विचार यह है कि जब कोई बल्लेबाज आगे आता है, तो मैं उससे परेशान नहीं होता हूं। मुझे लगता है कि मैं बल्लेबाज को क्रीज से आगे निकलने के लिए मजबूर कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "थोड़ा अफसोस है कि हम ओल्ड ट्रैफर्ड में जीत हासिल नहीं कर पाए। हमने साढ़े तीन दिनों तक शानदार क्रिकेट खेली और इंग्लैंड ने दो घंटे बेहतर क्रिकेट खेलकर हमसे ये मैच छीन लिया। हम उत्साहित हैं, लेकिन हमें कड़ी मेहनत की आवश्यकता है और हम सीरीज में बराबरी हासिल करने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।"

शाहीन अफरीदी के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बोलते हुए अब्बास ने कहा, "मैं शाहीन के साथ गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं। वह युवा है और सीखने के लिए उत्सुक है। प्री-मैच अभ्यास सत्र के दौरान हम उन परिस्थितियों, योजनाओं और निर्णय पर चर्चा करते हैं कि कौन किस एंड से गेंदबाजी करेगा। हम समझते हैं कि विपक्षी टीम पर शिकंजा कसने के लिए हमें नई गेंद के साथ विकेट लेने की जरूरत है। जब वह विकेट लेता है, तो मैं दूसरे छोर से भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं और पहले टेस्ट में ऐसा ही हुआ था।"

Latest Cricket News