A
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद शमी ने माना, IPL 2020 में दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया दौरे का दबाव हट गया

मोहम्मद शमी ने माना, IPL 2020 में दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया दौरे का दबाव हट गया

 शमी का यह आईपीएल सत्र सर्वश्रेष्ठ रहा जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिये 20 विकेट चटकाये जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ ‘डबल सुपर ओवर’ मैच में पांच रन का शानदार बचाव करना भी शामिल रहा। 

Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Mohammad Shami

सिडनी| भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद अच्छी लय में हैं जिससे वह बिना किसी दबाव के आस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी टेस्ट सीरीज के लिये तैयारी कर पाये। शमी का यह आईपीएल सत्र सर्वश्रेष्ठ रहा जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिये 20 विकेट चटकाये जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ ‘डबल सुपर ओवर’ मैच में पांच रन का शानदार बचाव करना भी शामिल रहा।

शमी ने शनिवार को बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा, ‘‘आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया और मुझे सही स्थिति में पहुंचा दिया। ’’ शमी को लगता है कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन पर से दबाव हटा दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘सबसे बड़ा फायदा यह है कि मैं अब बिना किसी दबाव के आगामी सीरीज के लिये तैयारी कर सकता हूं। मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है। मैं इस समय काफी सहज हूं। मैंने लॉकडाउन में अपनी गेंदबाजी और अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। मैं जानता था कि आईपीएल का आयोजन होना ही है और मैं इसके लिये खुद ही तैयारी में जुटा था।’’

रिकी पोंटिंग क्यों है एक बेहतरीन कोच, मार्कस स्टोइनिस ने खोला राज 

शमी ने कहा कि इस दौरे पर टेस्ट मैच उनके लिये प्राथमिकता हैं और वह पिछले एक हफ्ते से ट्रेनिंग सत्र के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह दौरा काफी लंबा होगा जिसकी शुरूआत सफेद गेंद के क्रिकेट से होगी जिसके बाद गुलाबी और लाल गेंद के टेस्ट खेले जायेंगे। मेरा ध्यान हमेशा लाल गेंद का क्रिकेट रहा है और मैं अपनी लेंथ और सीम मूवमेंट पर काम कर रहा हूं।’’ 

Latest Cricket News