A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले वनडे के हीरो मोहम्मद शमी ने बेटी को डेडिकेट किया अपना रिकॉर्ड, लिखा ये भावुक संदेश

पहले वनडे के हीरो मोहम्मद शमी ने बेटी को डेडिकेट किया अपना रिकॉर्ड, लिखा ये भावुक संदेश

भारत ने बुधवार को मेक्लीन पार्क में खेले गए पहले वनडे में मेजबान न्यूजीलैंड को बेहद आसानी से आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

पहले वनडे के हीरो मोहम्मद शमी ने बेटी को डेडिकेट किया अपना रिकॉर्ड, लिखा ये भावुक संदेश- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पहले वनडे के हीरो मोहम्मद शमी ने बेटी को डेडिकेट किया अपना रिकॉर्ड, लिखा ये भावुक संदेश

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के हीरो रहे मोहम्मद शमी ने सबसे तेज 100 विकेट लेने के रिकॉर्ड को बेटी को डेडीकेट किया है। भारत ने बुधवार को मेक्लीन पार्क में खेले गए पहले वनडे में मेजबान न्यूजीलैंड को बेहद आसानी से आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत की इस जीत के हीरो चाइनामैन कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी रहे। जीत के बाद मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर लिखा- "एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में अच्छे और बुरे समय में आप सभी का सपोर्ट, शुभकामनाएं, प्रार्थना और विश्वास के लिए धन्यवाद। मैं अपनी यह उपलब्धि मेरी परी बेटी को समर्पित करता हूं।" बता दें कि शमी की तीन साल की एक बेटी है जिसका नाम आयरा है।

मैच की बात करें तो कुलदीप ने चार विकेट अपने नाम किए तो वहीं शमी ने तीन विकेट। इन दोनों के दम पर ही भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड को महज 157 रनों पर ढेर कर दिया। शमी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे कम मैचों में 100 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बने शमी ने कहा, ‘‘यह लंबी यात्रा रही। मैं 2015 विश्व कप में खेला, इसके बाद चोटिल हो गया और मुझे उबरने में दो साल लगे। रिहैबिलिटेशन के बाद मैंने 2016 विश्व टी20 टीम में जगह बनाई। इसके कुछ समय बाद मेरे अंदर पूर्ण आत्मविश्वास आया और मैंने महसूस किया कि मैं पटरी पर लौट आया हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपने 2018 में देखा कि मैंने नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट खेला। आत्मविश्वास का स्तर काफी ऊंचा था। मैं उसी गति से गेंदबाजी कर रहा हूं जैसे पहले किया करता था। उम्मीद करता हूं कि यह जारी रहेगा।’’ 

बता दें कि पहले वनडे में मार्टिन गुप्टिल का शिकार करने के साथ शमी ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। शमी ने गुप्टिल का विकेट गिराने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय वनडे में सबसे तेजी से 100 विकेट पूरे करने वाले पहले भारतीय होने की उपलब्धि हासिल की है। शमी ने इस क्रम में इरफान पठान को पीछे छोड़ दिया है। शमी ने 56वें वनडे मैच में विकटों का शतक पूरा करने का गौरव हासिल किया, वहीं पठान को यह मुकाम 59वें वनडे मैच में हासिल हुआ। 

(With PTI Input)

Latest Cricket News