A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली की बराबरी पर पहुंचे बांग्लादेश के मोमिनुल हक, एक मामले में पीछे भी छोड़ा

विराट कोहली की बराबरी पर पहुंचे बांग्लादेश के मोमिनुल हक, एक मामले में पीछे भी छोड़ा

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक ने साल 2018 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली है। 

Mominul Haque- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mominul Haque

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक ने साल 2018 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है। खास बात ये है कि मोमिनुल हक ने ये उपलब्धि विराट कोहली से कम मैचों में हासिल की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेजा रहे पहले टेस्ट मैच में मोमिनुल हक ने शानदार शतक लगाया और इसके साथ ही साल 2018 में उनके बल्ले से निकलने वाला ये चौथा शतक रहा। साल 2018 में अब मोमिनुल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली (4) के बराबर पहुंच गए हैं।

Highlights

  • मोमिनुल हक ने की विराट कोहली की बराबरी
  • मोमिनुल ने साल 2018 में चौथा टेस्ट शतक लगाया
  • मोमिनुल ने कोहली से कम मैचों में ये उपलब्धि हासिल की है

साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली और मोमिनुल हक संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दोनों बल्लेबाजों के नाम मौजूदा साल में 4-4 शतक हैं। खास बात ये है कि कोहली ने ये 4 शतक इस साल खेले गए 10 मैचों की 18 पारियों में लगाए हैं। वहीं, मोमिनुल ने ये उपलब्धि 7 मैचों की 13 पारियों में हासिल की है।

साफ है कि मोमिनुल ने ये मुकाम कोहली से भी कम मैचों में हासिल किया है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि मोमिनुल और कोहली के अलावा इस साल टेस्ट क्रिकेट में दूसरा कोई भी बल्लेबाज 2 से ज्यादा शतक नहीं लगा सका है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मोमिनुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाए रखा। वेस्टइंडीज के गेंदबाज मोमिनुल पर कोई भी असर नहीं छोड़ पा रहे थे और मोमिनुल आसानी से रन बनाते जा रहे थे। देखते ही देखते मोमिनुल ने अपना शतक भी पूरा कर लिया। मोमिनुल के करियर का ये 7वां टेस्ट शतक है।

Latest Cricket News