Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट चोट के कारण विश्व एकादश से...

चोट के कारण विश्व एकादश से हटे मोर्गन, आफ़रीदी संभालेंगे टीम की कमान

इंग्लैंड के इयोन मोर्गन उंगली में चोट के कारण वेस्टइंडीज के साथ होने वाले चैरिटी मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने चोट के चलते विश्व एकादश की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अब उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम की कमान संभालेंगे। 

IANS
IANS 30 May 2018, 11:28:40 IST

दुबई: इंग्लैंड के इयोन मोर्गन उंगली में चोट के कारण वेस्टइंडीज के साथ होने वाले चैरिटी मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने चोट के चलते विश्व एकादश की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। मोर्गन को आईसीसी ने विश्व एकादश का कप्तान नियुक्त किया था। अब उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम की कमान संभालेंगे। 

यह मैच कैरेबिया में आए तूफान से क्षतिग्रस्त हुए क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए धन एकत्रित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। मैच 31 मई को इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा। 

मोर्गन को यह चोट रविवार को मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ खेलते हुए फील्डिंग करने के दौरान लगी। ोमोर्गन की जगह आईसीसी ने विश्व एकादश टीम में उनके हमवतन सैम बिलिंग्स को जगह दी है जबकि इंग्लिश काउंटी सरे के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन और टायमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है। 

एंड्रयू स्ट्रॉस की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे एंडी फ्लावर ने कहा, "यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है, लेकिन इतनी तो है कि वह मिडिलसेक्स और विश्व एकादश के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। यह चोट सप्ताह भर में ठीक हो जाएगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन