A
Hindi News खेल क्रिकेट छक्के लगाने के मामले में एम एस धोनी ने हासिल कर लिया बड़ा मुकाम

छक्के लगाने के मामले में एम एस धोनी ने हासिल कर लिया बड़ा मुकाम

एम एस धोनी ने दूसरे टी20 मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी।

एम एस धोनी- India TV Hindi एम एस धोनी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में लंबे समय के बाद एम एस धोनी के बल्ले से रन निकले। धोनी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से आलोचकों को करारा जवाब दिया और दिखाया कि वो आज भी तेजी से रन बना सकते हैं। धोनी ने दूसरे टी20 में 28 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में धोनी ने 4 चौके, 3 छक्के जड़े। इसके अलावा धोनी का स्ट्राइक रेट 185.71 का रहा। धोनी ने 3 छक्के लगाने के साथ ही एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया।

धोनी के नाम अब टी20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर 44 छक्के हो गए हैं। बतौर विकेटकीपर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। धोनी से आगे सिर्फ ब्रैंडन मैक्कलम (58 छक्के), मोहम्मद शहजाद (68 छक्के) हैं। धोनी के अब तक टी20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर (44 छक्के) हो गए हैं।

धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अपने करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। धोनी ने आखिर के ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी की और सिर्फ 9 गेंदों में 28 रन ठोक डाले। धोनी ने 19वें ओवर की 4 गेंदों में 11 और आखिरी ओवर की 5 गेंदों में 17 रन ठोके। इस तरह धोनी ने सिर्फ 9 गेंदों में 28 रन जड़ दिए। धोनी की इस तरह की बल्लेबाजी को देखकर फैंस बेहद खुश नजर आए और उन्हें लंबे समय बाद वो धोनी दिखाई दिया जो गेंदों को सिर्फ बाउंड्री के बाहर पहुंचाने के लिए जाना जाता था।

Latest Cricket News