A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: देखिए धोनी का ये जबरदस्त रनआउट था मैच का टर्निंग प्वाइंट

VIDEO: देखिए धोनी का ये जबरदस्त रनआउट था मैच का टर्निंग प्वाइंट

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल में 6 रनों से हरा दिया और सिरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। तीसरा मैच तिरुनंतपुरम में खेला गया था।

MS DHONI- India TV Hindi MS DHONI

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल में 6 रनों से हरा दिया और सिरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। तीसरा मैच तिरुनंतपुरम में खेला गया था। यह पहला मौका है जब भारत ने कीवी टीम से कोई टी-20 सिरीज़ जीती है। इसके अलावा इस साल तीनों फॉर्मेट में ये भारत की 11वीं बाइलेटरल सिरीज़ जीत रही। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस सिरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। जिसकी बदौलत उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सिरीज़' चुना गया।

टीम इंडिया की इस सिरीज़ जीत में महेन्द्र सिंह धोनी ने भी अहम भूमिका निभाई थी, बावजूद इसके राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 के बाद से उनपर सवाल उठाए जा रहे हैं। आलोचकों के मुताबिक अब धोनी को टी-20 फॉर्मेट छोड़ देना चाहिए ताकि युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सके। उनका मानना है बढ़ती उम्र का असर उनके खेल पर पड़ा रहा है। साथ उनकी स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता पर भी सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि इन आलोचनाओं से हटकर धोनी ने सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दिया और तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की। तीसरे टी-20 में धोनी ने 6.5वें ओवर में धोनी ने टॉम ब्रूस को रन आउट कर मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया। दरअसल, जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ब्रूस ने मिड ऑन की तरफ एक शॉट खेला और दो रन के लिए दौड़ पड़े। अपना दूसरा रन पूरा करने से पहले ही एमएस धोनी ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर उन्हें रन आउट कर दिया। हार्दिक पांड्या ने मिड ऑन पर शानदार फील्डिंग की और गेंद सीधा धोनी की तरफ थ्रो की, धोनी ने भी फुर्ती के साथ गेंद को पकड़ा और टॉम ब्रूस की गिल्लियां बिखेर दी।

देखिए वीडियो:

Latest Cricket News