A
Hindi News खेल क्रिकेट इस तिकड़ी के लौटते ही दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया से कहना पड़ सकता है 'टाटा-बाय बाय'

इस तिकड़ी के लौटते ही दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया से कहना पड़ सकता है 'टाटा-बाय बाय'

दिनेश कार्तिक ने निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के मुंह से जीत छीनी थी।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

भले ही दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को निदाहास ट्रॉफी में शानदार जीत दिलाई हो। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया की तिकड़ी के लौटने के बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ सकता है। निदाहास ट्रॉफी में वो इसलिए भारतीय टीम में थे क्योंकि उस टीम में एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर नहीं थे। लेकिन जब ये तीनों अगली सीरीज में वापस लौटेंगे तो कार्तिक का बाहर होना लगभग तय है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी कार्तिक को टी20 सीरीज में तब मौका मिला था जब विराट कोहली आखिरी मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे।

साफ है कि कार्तिक की इस बेहद रोमांचक मैच को जिताने के बाद भी टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं है और धोनी, पंड्या, अय्यर के आने के बाद उनकी छुट्टी हो सकती है। हालांकि कार्तिक को भी इस बात का इल्म है। फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने फाइनल मुकाबले से ठीक पहले बेहद ही इमोश्नल बयान दिया था। कार्तिक के बयान में उनका दर्द साफ महसूस किया जा सकता था। कार्तिक को इस बात का अंदाजा था कि वो अब तक टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके हैं और एक टूर्नामेंट में खराब बल्लेबाजी करने पर उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। 

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कार्तिक ने कहा था, 'मैं जिन हालातों में टीम में खेल रहा हूं उस हिसाब से मेरे लिए हर सीरीज या टूर्नामेंट बहुत अहम है। अगर मैं किसी एक सीरीज या टूर्नामेंट में भी खराब खेलता हूं तो मुझे टीम से बाहर कर दिया जाएगा। इसलिए हर सीरीज में मुझे अपने खेल के शिखर पर होना होगा और अपना बेस्ट देना होगा। मुझपर टीम में बने रहने का दबाव रहता है लेकिन मुझे इस दबाव को झेलना आना चाहिए।'

Latest Cricket News