Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने धोनी...

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने धोनी को बताया क्रिकेट का एक युग

आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी केवल एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि क्रिकेट के एक युग हैं।

IANS
IANS 12 May 2019, 16:36:37 IST

चेन्नई| आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का कहना है कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी केवल एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि क्रिकेट के एक युग हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम 10 संस्करणों में से आठ बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। टीम एक बार फिर अपने चौथे खिताब की तलाश में है। 

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा, " धोनी केवल एक खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि क्रिकेट का एक युग भी हैं। कई मायनों में मुझे लगता है कि धोनी गली क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। वो हममें से ही एक हैं जो टीम के लिए सबकुछ करेगा।" 

उन्होंने आगे कहा, "आप देखते होंगे कि जिस तरह से वह अभ्यास करते हैं, जिस तरह से वो अपने लेग स्पिनर्स से गेंदबाजी कराते हैं, कैच पकड़ते हैं और खिलाड़ियों से सलाह-मशविरा लेते हैं और इन सबके बावजूद वो काफी शांत रहते हैं। उनके जैसा इंसान अगर आपके आस-पास रहता है तो आप काफी आरामदायक महसूस करते हैं।" 

धोनी ने आईपीएल के 12वें संस्करण में 11 मैचों में अबतक 414 रन बनाए हैं। पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने साथ ही कहा, " उन्हें 'थाला' नाम दिया गया है क्योंकि वह न केवल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं, बल्कि पूरे देश के भी कप्तान हैं।" 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन