A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी कब लेंगे संन्यास? कोच रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

धोनी कब लेंगे संन्यास? कोच रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। धोनी आखिरी बार इंग्लैंड में हुए 2019 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आए थे।

<p>धोनी कब लेंगे...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES धोनी कब लेंगे संन्यास? कोच रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। धोनी आखिरी बार इंग्लैंड में हुए 2019 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आए थे। इसके बाद से ही धोनी के संन्यास के कयास लगाए जा रहे थे। वर्ल्ड कप के बाद से अब तक भारतीय टीम वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेल चुकी है लेकिन इनमें से किसी भी सीरीज के लिए वह उपलब्ध नहीं थे। यही नहीं, हाल ही में बीसीसीआई द्वारा जारी की गई सैंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से भी धोनी को बाहर कर दिया गया। इसके बावजूद धोनी की तरफ से भविष्य की योजनोो लेकर उनका कोई बयान नहीं आया है।

इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने धोनी के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्पोर्टस्टार के साथ एक इंटरव्यू में शास्त्री ने संकेत दिया है कि अगर धोनी आईपीएल में अच्छा महसूस नहीं करेंगे तो वह रिटायर हो सकते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा, "बिल्कुल वही जो मैं आपसे पूछना चाहता था। IPL आ रहा है। उसके बाद तुम देखो। सबको पता चल जाएगा। उन्हें, चयनकर्ता और कप्तान को भी पता चल जाएगा। और सबसे जरूरी उन्हें खुद को मालूम होगा। मैं लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहा हूं कि वह किसी भी चीज पर खुद को थोपने वाला व्यक्ति नहीं हैं। आप उन्हें जानते हो। मैं उन्हें जानता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "कई सालों से आप उन्हें जानते हैं कि वह चीजों के लेकर बेहद ईमानदार हैं। उन्होंने ऐसा तब किया जब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनके मन में 100 टेस्ट मैच को लेकर कोई बात नहीं थी क्योंकि वह ऐसे शख्स नहीं हैं कि जो खुद को थोपेंगे। मुझे नहीं पता कि उन्होंने अभी तक अभ्यास करना शुरू किया है या नहीं, लेकिन मुझे यकीन है कि अगर वह IPL के लिए उत्सुक हैं तो वह आगे आएंगे और तैयार रहेंगे। आप सभी जानते हैं कि वह आईपीएल से शुरुआत कर सकते हैं। अगर उन्हें अच्छा नहीं लगा तो वह 'थैंक्यू वेरी मच' (अलविदा) कह देंगें।"

गौरतलब है कि हाल ही में धोनी झारखंड के रणजी टीम के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए थे जिससे पता चलता है कि उन्होंने आईपीएल की तैयारी शुरु कर दी है।

Latest Cricket News