A
Hindi News खेल क्रिकेट 'बलिदान बैज' पहनकर फिर मैदान में उतरें महेंद्र सिंह धोनी, वीडियो हो रहा वायरल

'बलिदान बैज' पहनकर फिर मैदान में उतरें महेंद्र सिंह धोनी, वीडियो हो रहा वायरल

आईसीसी विश्वकप 2019 में एक मैच के दौरान धोनी अपने विकेटकिपींग ग्लव्स पर बलिदान बैज लगाकर मैदान पर उतरे थे, जिसको लेकर काफी विवाद खड़ हुआ था।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @DELHITIMESTWEET MS Dhoni

आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद से टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर अन्य खेलों में हाथ आजमा रहे हैं। इसी बीच वो एक बार फिर खेल के दौरान बलिदान बैज के साथ नजर आए। जिसके बाद से उनका ये टेनिस खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, धोनी ने अपने होम टाउन रांची के जेएससीए स्टेडियम में चल रहे टेनिस टूर्नामेंट में भाग लिया। जिसमें उन्होंने जीत भी हासिल की। हालांकि टेनिस मैच के दौरान वो बलिदान बैज वाली काले रंग की टी-शर्ट पहने नजर आए। जिसकी वजह से आईसीसी विश्वकप के दौरान बवाला मच गया था और उन्हें बलिदान बैज हटाना पड़ा था। 

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 में एक मैच के दौरान धोनी अपने विकेटकिपींग ग्लव्स पर बलिदान बैज के लोगो को लगाकर मैदान पर उतरे थे, जिसको लेकर काफी विवाद खड़ हुआ था। आईसीसी और बीसीसीआई भी इसके लिए आमने-सामने आ गए थे, लेकिन बाद में धोनी इसको हटा लिया था,  बलिदान बैज पैरा स्पेशल फोर्सेज का सबसे बड़ा सम्मान होता है। 

आपको बता दें कि बलिदान बैज को हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता है, धोनी ने इसे हासिल किया है। दरअसल यह निशान पैरा कमांडो लगाते हैं। इसे पहनने की योग्यता हासिल करने के लिए कमांडो को पैराशूट रेजीमेंट के हवाई जंप के नियमों पर खरा उतरना होता है। जिसके चलते धोनी ने अगस्त 2015 में आगरा में पांच बार छलांग लगाकर बलिदान बैज को पहनने की योग्यता हासिल की थी। इतना ही नहीं आईसीसी विश्वकप समाप्त होने के बाद धोनी अपनी बटालियन के साथ कश्मीर में ट्रेनिंग भी हासिल करके आ चुके हैं। 

ऐसे में क्रिकेट के बाद आर्मी में ट्रेनिंग करने वाले धोनी दोबारा क्रिकेट के मैदान में वापसी करते हैं या नहीं इस बात को लेकर चर्चा भी इन दिनों जोरो पर हैं।  

Latest Cricket News