A
Hindi News खेल क्रिकेट शमी के इस तेवर से काफी नाराज हुए थे धोनी, बोले - 'तेरा कप्तान हूँ मुझे मूर्ख मत बनाओ’

शमी के इस तेवर से काफी नाराज हुए थे धोनी, बोले - 'तेरा कप्तान हूँ मुझे मूर्ख मत बनाओ’

शमी ने कहा की धोनी भाई ने मुझे कड़े शब्दों में कहा कि देख बेटा, बहुत लोग आए मेरे सामने। बहुत लोग खेल के चले गए झूठ मत बोल।

MS Dhoni and Md Shami- India TV Hindi Image Source : GETTY MS Dhoni and Md Shami

साल 2011 में विश्व विजेता बनने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज थी। हालाँकि उसके बाद धोनी को तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ा। जिसमें साल 2014 का न्यूजीलैंड दौरा भी शामिल है। इस दौरे पर न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने तिहरा शतक जड़कर दूसरा टेस्ट मैच ड्रा करवा दिया था। तभी धोनी को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर काफी जोर का गुस्सा आया था। जिसके बारे में अब शमी ने खुलासा किया है।

गौरतलब है कि इस टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के टीम इंडिया काफी करीब थी। मगर मैकुलम ने 6वें विकेट के लिए 352 रनों की विशाल पार्टनरशिप करके टीम इंडिया को जीत से दूर कर दिया।

इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए मैकुलम को आउट करना काफी टेढ़ी खीर साबित हो रहा था। जिसके बारे में शमी ने इन्स्टाग्राम चैट में मनोज तिवारी के साथ बातचीत में कहा, “न्यूजीलैंड के कप्तान मैकुलम को आउट नहीं कर पाना हम सबके लिए बड़ी परेशानी थी। हालांकि मैकुलम का कैच विराट कोहली ने 14 रन पर ड्रॉप कर दिया था और इसकी कीमत टीम इंडिया को चुकानी पड़ी थी।“

इस तरह मैकुलम की बल्लेबाजी से सभी परेशान थे तभी एक अन्य न्यूजीलैंड के बल्लेबाज की कैच भारतीय फील्डर ने शमी की गेंद पर टपका दी। जिससे शमी काफी गुस्सा हो गए थे।  इसके बाद शमी ने इतनी तेज बाउंसर डाली कि वो धोनी के सिर के उपर से होते हुए बाउंड्री को चली गई।

जिस पर शमी ने कहा, “इस घटना के बाद बाद ड्रेसिंग रूम जाते हुए धोनी ने मुझसे पूछा कि उन्होंने इस सेशन की आखिरी गेंद सही तरीके से क्यों नहीं फेंकी तो इस पर मैंने कुछ अटपटा सा जवाब दिया। इसके बाद धोनी ने उन पर व्यंग करते हुए कहा कि मुझे मूर्ख मत बनाओ। मैं सीनियर खिलाड़ी हूं और टीम में कई खिलाड़ियों को आते-जाते देखा है।“

यह भी पढ़ें- 'ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप का आयोजन लॉजिस्टिक तौर पर चुनौतीपूर्ण होगा'

इसके बाद शमी ने उस घटना को याद करते कहा की धोनी भाई ने मुझे कड़े शब्दों में कहा कि देख बेटा, बहुत लोग आए मेरे सामने। बहुत लोग खेल के चले गए झूठ मत बोल।

शमी ने बताया कि वैसे धोनी गुस्से में नहीं रहते हैं। लेकिन उस वक़्त वो थोड़े गुस्से में थे। जिस पर धोनी ने मुझसे आगे कहा कि बेटे तुम्हारे सीनियर हैं और तुम्हारे कप्तान हैं हम। ये बेबकूफ किसी और को बनाना।

ये भी पढ़ें : जब महेंद्री सिंह धोनी ने ली सुरेश रैना की चुटकी, बोले- ‘तेरी दाढ़ी सफ़ेद हो गई है’

बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में मैकुलम के तीहरे शतक की मदद के कीवी टीम ने इस मुकाबले को ड्रॉ करा लिया था। जिसके चलते दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हारने और दूसरा ड्रा होने के बाद टीम इंडिया को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News