Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट एमसीए ने विभिन्न पद पर कोचों...

एमसीए ने विभिन्न पद पर कोचों के लिए मांगे आवेदन साथ ही 'बोनस' देने का भी किया वादा

एमसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पहली बार है जब संघ ने कोच को दिये जाने वाले मानदेय और बोनस की रकम को सर्वाजनिक किया है।

Bhasha
Bhasha 10 May 2019, 17:51:18 IST

मुंबई। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने राज्य की सीनियर टीम सहित दूसरी टीमों के कोचों के लिए आवेदन मंगवाया है जिसमें प्रतिष्ठित रणजी ट्राफी जीतने पर कोच को 12 लाख रुपये बोनस राशि के तौर पर देने का प्रावधान रखा है। 

एमसीए की वेबसाइट के मुताबिक सीनियर टीम के कोच को 24 लाख रुपये का मानदेय मिलेगा जिनका अनुबंध एक साल के लिए होगा। टीम के रणजी ट्राफी जीतने पर कोच को बोनस के रूप में 12 लाख जबकि उपविजेता रहने पर छह लाख रुपये दिये जायेंगे।

एमसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पहली बार है जब संघ ने कोच को दिये जाने वाले मानदेय और बोनस की रकम को सर्वाजनिक किया है। यह पारदर्शिता बनाए रखने के लिए किया गया है। 

इसी तरह से अंडर-23 टीम के कोच को 15 लाख रुपये मानदेय के अलावा कर्नल सीके नायुडू ट्राफी जीतने पर साढ़े सात लाख और उपविजेता रहने पर साढ़े तीन लाख रुपये बोनस के तौर पर दिये जाएंगे। 

एमसीए ने इसके अलावा अंडर-19 और अंडर-16 टीमों के लिए भी कोचों का आवेदन मंगाया है जिसमें इसी तरह के बोनस का प्रावधान है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 13 मई से पहले आवेदन करना होगा। 

यह पता चला है कि एमसीए की क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की छंटनी करेगी। पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर की अध्यक्षता वाली सीआईसी में पूर्व तेज गेंदबाज राजू कुलकर्णी और मुंबई के पूर्व स्पिनर किरण मोकाशी शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन