A
Hindi News खेल क्रिकेट तुषार देशपांडे ने क्लब क्रिकेट के लिए आईपीएल ट्रायल को ठुकराकर पेश की अनोखी मिसाल

तुषार देशपांडे ने क्लब क्रिकेट के लिए आईपीएल ट्रायल को ठुकराकर पेश की अनोखी मिसाल

मुंबई के युवा खिलाड़ी तुषार देशपांडे ने क्लब क्रिकेट के लिए आईपीएल ट्रायल को ठुकराकर पेश की अनोखी मिसाल।

IPL Match- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES IPL Match

आईपीएल में खेलना भारत के ही नहीं बल्कि दुनियाभर के खिलाड़ियों का सपना होता है। दुनिया की सबसे बड़ी लीग में हर खिलाड़ी अपना जलवा दिखाना चाहता है। लेकिन मुंबई के युवा खिलाड़ी तुषार देशपांडे ने अलग ही मिसाल पेश की है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक तुषार ने क्लब क्रिकेट के लिए आईपीएल ट्रायल को ठुकरा दिया है। नई दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में रेलवे के खिलाफ पहली पारी में 6 विकेट लेने के बाद तुषार को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ट्रायल के लिए बुलाया। किंग्स इलेवन की टीम ने तुषार को शुक्रवार और शनिवार को ट्रायल के लिए बुलाया था।

Highlights

  • तुषार देशपांडे ने आईपीएल ट्रायल ठुकराएॉ
  • क्लब क्रिकेट के लिए आईपीएल ट्रायल ठुकराए
  • तुषार देशपांडे क्लब क्रिकेट में अच्छा करना चाहते हैं

लेकिन तुषार ने अपने क्लब परसी जिमखाना को तवज्जो देते हुए सीसीआई के खिलाफ मैच खेलना जरूरी समझा जो कि उसी दिन थे जब किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में आईपीएल ट्रायल पर तुषार देशपांडे ने कहा, 'मैं कभी भी आईपीएल ट्रायल के लिए नहीं गया। इससे पहले भी मुझे मुंबई इंडियंस, दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीम ने ट्रायल के लिए बुलाया था। लेकिन मैं मानता हूं कि अगर मैं अपने मैचों में शत प्रतिशत दे रहा हूं तो मैं ट्रायल के लिए क्यों जाऊं?'

तुषार ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि आईपीएल ट्रायल देने से मुझे कोई फायदा नहीं होने वाला। लेकिन अगर मैं अपने क्लब या घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा करता रहा तो कोई ना कोई मुझे ले ही लेगा। मैंने कई लोगों से सुना है कि 60 से 70 खिलाड़ी ट्रायल के जरिए आए हैं लेकिन उन्हें शायद ही एक ओवर भी फेंकने को मिले हैं।' 

साफ है कि तुषार ने आईपीएल ट्रायल को ठुकराकर मिसाल जरूर पेश की है। क्योंकि कोई भी खिलाड़ी इस तरह के मौके को हाथ से नहीं जाने देता है और ये मौका किसी को बार-बार नहीं मिलता है। 

Latest Cricket News