Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, MI vs RR: जीत...

IPL 2019, MI vs RR: जीत की हैट्रिक लगाने के बाद राजस्थान से होगा मुंबई इंडियंस का सामना

जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आईपीएल के मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी तो सभी की नजरें वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और अलजारी जोसेफ पर लगी होंगी जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे।

Bhasha
Bhasha 12 Apr 2019, 15:46:00 IST

मुंबई। जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आईपीएल के मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी तो सभी की नजरें वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और अलजारी जोसेफ पर लगी होंगी जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे। रोहित पैर की चोट के कारण 11 सत्र में पहली बार किसी आईपीएल मैच से बाहर रहे। उनकी गैर मौजूदगी में पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम की कमान संभाली और 83 रन बनाकर हार की कगार से निकालकर मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलाई।
 
विजयी रन 22 बरस के अलजारी जोसेफ ने बनाये जो इस साल आईपीएल की खोज साबित हुए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाने वाले जोसेफ ने 12 रन देकर छह विकेट लिये थे। वहीं पंजाब के खिलाफ नाबाद 15 रन बनाकर उन्होंने टीम को जीत तक पहुंचाया।
 
अब देखना यह है कि एंटीगा में जन्मे जोसेफ और आक्रामक पोलार्ड इस फार्म को शनिवार को भी कायम रख पाते हैं या नहीं। वेस्टइंडीज के ही जोफ्रा आर्चर रायल्स टीम का हिस्सा हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उम्दा गेंदबाजी की थी। मुंबई छह मैचों में चार जीत के बाद तीसरे और रायल्स छह मैचों में एक जीत के बाद सातवें स्थान पर है।
 
विश्व कप टीम चयन से ठीक पहले रोहित की चोट ने भारतीय टीम प्रबंधन के लिये खतरे की घंटी बजा दी लेकिन पोलार्ड ने स्पष्ट किया कि वह सिर्फ एहतियात के तौर पर इस मैच से बाहर रहे थे और कल खेलेंगे।
 
रोहित की वापसी से न सिर्फ उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता खत्म होगी बल्कि मुंबई का मनोबल भी बढेगा । मुंबई के पास ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या और सूर्य कुमार यादव के रूप में कई भरोसेमंद बल्लेबाज हैं।
 
मेजबान के पास डैथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और आस्ट्रेलिया के जासन बेहरेनडोर्फ के साथ जोसेफ हैं।
 
चेन्नई के खिलाफ कल तीन विकेट 53 रन पर गंवाने वाले रायल्स को इस गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहना होगा । रायल्स का कोई बल्लेबाज कल बड़ी पारी नहीं खेल सका और स्टोक्स ने सर्वाधिक 28 रन बनाये।
 
रायल्स के पास कप्तान अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर जैसे बल्लेबाज हैं जिन्हें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा । गेंदबाजी में आर्चर के साथ जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल और लेग स्पिनर रियान पराग हैं । स्टोक्स से हरफनमौला प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन