A
Hindi News खेल क्रिकेट पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर मुंबई इंडियंस ने जहीर खान को दी बधाई

पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर मुंबई इंडियंस ने जहीर खान को दी बधाई

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को प्रतिष्ठित पद्मश्री पुरस्कार के मिलने की घोषणा के बाज आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने उन्हें बधाई दी।

mumbai indians, zaheer khan, zaheer khan padma shri, zaheer khan padma- India TV Hindi Image Source : TWITTER/MIPALTAN Zaheer khan

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चार बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी मुंबई इंडियंस ने प्रतिष्ठित पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर अपने क्रिकेट संचालन और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को बधाई दी है। 

मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर लिखा, "2011 विश्व कप विजेता और हमारे क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान को देश के सबसे बड़े नागरिक पुरस्कारों में से एक प्रतिष्ठित पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई।"

टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव (434 विकेट) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जहीर को भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं।

इसके अलावा छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मेरीकाम को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘पद्म विभूषण’ के लिये और बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधू को पद्म भूषण सम्मान के लिये चुना गया। 

पद्म पुरस्कारों के लिए कुल आठ खिलाड़ियों को चुना गया है जिसमें पद्म श्री के लिए छह नामों की घोषणा की गयी है। सरकार ने 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा की। 

Latest Cricket News