A
Hindi News खेल क्रिकेट मुशफिकुर रहीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर छोड़ा हर किसी को पीछे

मुशफिकुर रहीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर छोड़ा हर किसी को पीछे

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मुशफिकुर रहीम ने गजब की बल्लेबाजी की और शानदार दोहरा शतक लगाया। मुशफिकुर रहीम के टेस्ट करियर का ये दूसरा दोहरा शतक है।

Mushfiqur Rahim- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mushfiqur Rahim slams career's 2nd Double ton

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। मुशफिकुर रहीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाया और इसके साथ ही उन्होंने वो कर दिया जिसे एम एस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, कुमार संगकारा, ब्रैंडन मैक्कलम जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज भी नहीं कर सके। दरअसल, मुशफिकुर ने अपने करियर में दूसरी बार दोहरा शतक लगाया। इसके साथ ही अब वो दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक है।

Highlights

  • मुशफिकुर रहीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • मुशफिकुर ने दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास
  • मुशफिकुर के करियर का ये दूसरा दोहरा शतक है

मुशफिकुर के अलावा दुनिया के किसी भी विकेटकीपर ने एक से ज्यादा दोहरे शतक नहीं लगाए हैं। अब तक दुनियाभर में सिर्फ 7 विकेटकीपर बल्लेबाजों ने 1-1 दोहरा शतक लगाया है लेकिन किसी ने भी एक से ज्यादा दोहरे शतक नहीं लगाए थे।

अब मुशफिकुर रहीम ने दूसरी बार दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाने से पहले मुशफिकुर ने श्रीलंका के खिलाफ 200 रनों की पारी खेली थी। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे से पहला टेस्ट हार गई है और टीम के सामने दूसरे मैच को जीतने की चुनौती है।

दूसरे टेस्ट मैच में मुशफिकुर रहीम के दोहरे शतक के अलावा मोमिनुल हक ने भी गजब की बल्लेबाजी की और (161) रनों की पारी खेली। वहीं, 9वें नंबर के बल्लेबाज मेहिदी हसन ने भी अर्धशतक लगा दिया है। खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 7 विकेट खोकर 513 रन बना लिए थे। 

Latest Cricket News