A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs AUS : तीसरे T20I मैच के हीरो मिशेल मार्श बोले- आज मेरा ध्यान जीत हासिल करने पर था

ENG vs AUS : तीसरे T20I मैच के हीरो मिशेल मार्श बोले- आज मेरा ध्यान जीत हासिल करने पर था

साउथैम्पटन में खेले गए तीसरे और आखिरी T20I मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श की शानदार नाबाद पारी की बदौलत मेजबान इंग्लैंड को 5 विकेट हरा दिया। 

<p>ENG vs AUS : तीसरे T20I मैच के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ENG vs AUS : तीसरे T20I मैच के हीरो मिशेल मार्श बोले- आज मेरा ध्यान जीत हासिल करने पर था

साउथैम्पटन में खेले गए तीसरे और आखिरी T20I मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श की शानदार नाबाद पारी की बदौलत मेजबान इंग्लैंड को 5 विकेट हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया भले ह सम्मान बचाने में सफल रहा लेकिन सीरीज इंग्लैंड ने 2-1 से अपने नाम की। मिशेल मार्श को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जीत के बाद मिशेल मार्श ने कहा, जीत में योगदान देकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। खेल के अहम समय में भाग्य का काफी साथ मिला। मुझे गेंद की गति पसंद है। मेरा ध्यान आज टीम के लिए अपनी भूमिका निभाने और जीत हासिल करने पर था।"

इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर मिशेल मार्श की 39 रन की नाबाद पारी की बदौलत19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा T20I मैच, इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

तीसरे T20I में मोईन अली इंग्लैंड टीम की कप्तानी कर रहे थे लेकिन उन्हें अपने पहले ही मैच में बतौर कप्तान हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार के लिए मोईन ने खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया।

मोईन अली ने कहा, "हमने धीमी शुरुआत की और विकेट भी आसान नहीं था। जबकि फील्डिंग में भी हमने खराब प्रदर्शन किया। अगर हम अच्छी फील्डिंग नहीं करेंगे तो मैच नहीं जीत सकते हैं। इस तरह हमसे जो भी गलतियाँ हुई हैं उनसे सीख कर आगे बढ़ना चाहेंगे।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 2 रनों से और दूसरे मैच में 6 विकेट से मात दी थी। जिसके चलते उसने सीरीज पर अजेय 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 मैच जीतकर अपना सूपड़ा साफ़ होने से बचाया, अब दोनो देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 11 सितंबर से होगी। 

Latest Cricket News