A
Hindi News खेल क्रिकेट एमजांसी सुपर लीग 2018 का धमाकेदार आगाज, पहले मैच में एबी डी विलियर्स की टीम को मिली करारी हार

एमजांसी सुपर लीग 2018 का धमाकेदार आगाज, पहले मैच में एबी डी विलियर्स की टीम को मिली करारी हार

एमजांसी सुपर लीग 2018 का आगाज हो चुका है और पहले मैच में एबी डी विलियर्स की टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

Cricket Stadium- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cricket Stadium

आईपीएल, बिग बैश लीग की अपार सफलता के बाद दुनियाभर में नई टी20 लीग का आयोजन हो रहा है और इसी क्रम को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने भी आगे बढ़ाया है। 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका की अपनी टी20 लीग एमजांसी सुपर लीग 2018 का आगाज हुआ और पहला मैच केप टाउन ब्लिट्स और श्वैन स्पार्टन्स के बीच खेला गया। केप टाउन ब्लिट्ज की कप्तानी डेविड मलान कर रहे रहे थे। तो वहीं, श्वैन स्पार्टन्स की कमान एबी डी विलियर्स के हाथों में थी। पहले मैच में डी विलियर्स की टीम को करारी हार मिली और श्वैन स्पार्टन्स के फैंस को झटका लगा।

Highlights

  • एमजांसी सुपर लीग 2018 का धमाकेदार आगाज
  • लीग के पहले मैच में केप टाउन ब्लिट्ज ने बाजी मारी
  • एबी डी विलियर्स ने गजब की बल्लेबाजी की

केप टाउन ब्लिट्ज ने श्वैन स्पार्टन्स को हराया: मुकाबले में केप टाउन ब्लिट्ज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। केप टाउन ब्लिट्ज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 3 विकेट महज 64 रनों पर खो दिए। लेकिन कैइल वेरेन्ने और मोहम्मद नवाज ने शानदार पारियां खेलीं और अपनी टीम को मुकाबले में वापस ला दिया। वेरेन्ने ने 34 गेंदों में 6 चौके, 1 छक्के की मदद से नाबाद 53 और नवाज ने 37 गेंदों में 7 चौके, 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। आखिर में जॉर्ज लिंडे ने 4 गेंदों में नाबाद 13 रनों की पारी खेली। केप टाउन ब्लिट्ज ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 180 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्वैन स्पार्टन्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने अपने पहले 3 विकेट 70 रन पर खो दिए। लेकिन एबी डी विलियर्स ने तेजी से रन बनाने जारी रके और उन्होंने क छोर संभाल लिया। डी विलियर्स ने देखते ही देखते अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। लेकिन डी विलियर्स 30 गेंदों में 3 चौके, 5 छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर आउट हो गए।

डी विलियर्स के आउट होते ही श्वैन स्पार्टन्स की पूरी टीम बिखर गई और टीम 19.3 ओवरों में 131 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह से उद्घाटन मैच को केप टाउन ब्लिट्ज ने 49 रनों से अपने नाम कर लिया। भले ही डी विलियर्स की टीम पहला मैच हार गई लेकिन कप्तान डी विलियर्स ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया।
 

Latest Cricket News