A
Hindi News खेल क्रिकेट गुलबदीन नैब ने अफगान क्रिकेट में 'माफिया सर्किल' की पोल खोलने की धमकी दी

गुलबदीन नैब ने अफगान क्रिकेट में 'माफिया सर्किल' की पोल खोलने की धमकी दी

इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रहे गुलबदीन नैब ने आरोप लगाए हैं अफगान क्रिकेट में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। 

afghanistan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES गुलबदीन नैब ने अफगान क्रिकेट में 'माफिया सर्किल' की पोल खोलने की धमकी दी

काबुल| इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रहे गुलबदीन नैब ने आरोप लगाए हैं अफगान क्रिकेट में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। नैब ने कहा है कि वह अफगान क्रिकेट में 'माफिया सर्किल' की पोल खोल सकते हैं। नैब ने यह भी कहा कि इसी माफिया सर्किल के कारण अफगान क्रिकेट लाखों देशवासियों को धोखा दे रहा है।

नैब ने गुरुवार को ट्वीट किया, "मेरे प्यारे अफगान लोगों। मैंने सार्वजनिक तौर पर यह बयान इसलिए दिया क्योंकि मुझे किसी खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मैं जल्द ही उस व्यक्ति का नाम सार्वजनिक करने वाला हूं, जो भ्रष्टाचार एवं अन्य गलत कार्यो में लिप्त है और इसके कारण लाखों-करोंड़ों देशवासी धोखे में हैं।"

नैब ने यह भी कहा कि कुछ खिलाड़ी जानबूझकर विश्व कप में खराब खेले। अफगान टीम विश्व कप में अपने सभी नौ मैच हार गया और तालिका में सबसे नीचे रहा। इसका कारण यह था कि नैब टीम के कप्तान थे और जो खिलाड़ी जानबूझकर खराब खेले, उन्होंने बोर्ड के सामने यह सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया था।

नैब ने ट्वीट किया, "जो लोग खराब खेले, वे प्रभावशाली हैं। सरकार में उनकी दखल है। ये प्रबंधन और बोर्ड के करीब हैं। ये मेरी कप्तानी में अच्छा नहीं खेलना चाहते थे और इन्होंने इसे प्रबंधन के सामने स्वीकार भी कर लिया था।"

विश्व कप से पहले अफगान क्रिकेट बोर्ड ने रहमत शाह को टेस्ट, नैब को वनडे और राशिद खान को टी-20 टीम की कमान सौंपी थी। अब हालांकि अफगान टीम का सभी फारमेट में एक ही कप्तान है।

Latest Cricket News