A
Hindi News खेल क्रिकेट मिस्बाह का मानना, अपने दम पर टीम को टेस्ट मैच जिता सकता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज

मिस्बाह का मानना, अपने दम पर टीम को टेस्ट मैच जिता सकता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने नसीम शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवा तेज गेंदबाज अब अपने दम पर टेस्ट मैच जिताने में सक्षम है।

<p>मिस्बाह का मानना,...- India TV Hindi Image Source : AP मिस्बाह का मानना, अपने दम पर टीम को टेस्ट मैच जिता सकता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने नसीम शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवा तेज गेंदबाज अब अपने दम पर टेस्ट मैच जिताने में सक्षम है।नसीम पाकिस्तान की उस टीम का हिस्सा है जो वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में अपनी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है।

दाएं हाथ के गेंदबाज  नसीम शाह इस साल की शुरुआत में रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बने थे। मिस्बाह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले नसीम की काबिलियत की जमकर तारीफ की।

अंग्रेजी अखबार द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक मिस्बाह ने कहा, "वकार यूनुस और मैंने, नसीम को गद्दाफी स्टेडियम में देखा था और वह एक पूर्ण गेंदबाज की तरह लग रहे थे। हमने सोचा था कि बेशक उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेली हो लेकिन उन्हें सीधे आस्ट्रेलिया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "जब वह वहां गए, तब तक वह चार मैच खेल चुके थे और 17 विकेट ले चुके थे। हमने उनमें प्रतिभा देखी थी और अब हमने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबूत देख लिया है। वह हैट्रिक ले चुके हैं और पांच विकेट भी। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं।"

इससे पहले इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले तेज गेंदबाज  नसीम शाह ने मेजबान टीम को कड़ी चेतावनी दी थी। नसीम ने कहा था, ''मुझे कम करके नहीं आंकना चाहिए, यदि वे मुझे बच्चा समझेंगे तो यह उनका बड़ा नुकसान होगा। उम्र कोई मायने नहीं रखती, अंततः मेरी गेंदबाजी ही मैटर करती है। उन्हें इस बात की जरूरत है कि मुझे गंभीरता से लें।''

उन्होंने आगे कहा था, "मैं दुनिया के शीर्ष तीन गेंदबाजों में शामिल होना चाहता हूं। हमारे गेंदबाजी कोच वकार यूनुस मेरा मार्गदर्शन कर रहे हैं। मैं अपनी गति बढ़ाने की कोशिश करूंगा लेकिन मेरा ध्यान अपनी लाइन और लैंथ पर भी है।" 

Latest Cricket News