A
Hindi News खेल क्रिकेट नासिर हुसैन ने माना, पहले टेस्ट मैच में एंडरसन और ब्रॉड का खेलना बेहद जरूरी

नासिर हुसैन ने माना, पहले टेस्ट मैच में एंडरसन और ब्रॉड का खेलना बेहद जरूरी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में खेलना चाहिए। 

James Anderson and Stuar Broad- India TV Hindi Image Source : GETTY James Anderson and Stuar Broad

कोरोना महामारी के कारण मार्च महीने से बंद पड़े अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी नजदीक आ चुकी है। 8 जुलाई से इंग्लैंड के द रोज़ बाउल, साउथम्पटन मैदान पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसमें कोरोना वायरस के कारण कई ने नियमों का पालन किया जाएगा। इतना ही नहीं इंग्लैंड की तरफ से एक रोटेशन प्रणाली का जिक्र हो रहा है। ज्सिमें कहा जा रहा है कि शायद पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टीम का हिस्सा ना हो। ऐसा टीम के अन्य तेज गेंदबाजों को मौका देने के लिया किया जा सकता है। इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में खेलना चाहिए। जिससे टीम पहले मैच में ही जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त हासिल कर सके।

हुसैन ने कहा कि इंग्लैंड गेंदबाजों को रोटेट करेगी क्योंकि उसे खिलाड़ियों के काम के बोझ का ख्याल रखना है। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है।

हुसैन ने डेली मेल से कहा, "पहले टेस्ट मैच में चयन के लिए काफी कुछ होगा, लेकिन गेंदबाजों को रोटेट किया जाएगा। मैं पहले मैच में एंडरसन और ब्रॉड को लेना चाहूंगा वो इसके हकदार हैं। इसके बाद मैं क्रिस वोक्स को चुनूंगा और फिर मार्क वुड या जोफ्रा आर्चर में से एक को।"

उन्होंने कहा, "मैं वुड को प्राथमिकता दे सकता हूं क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले दो टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी की थी।"

ये भी पढ़ें - क्विंटन डिकॉक ने साउथ अफ्रीका की टेस्ट कप्तानी लेने से किया इंकार, बताई यह वजह

अंग्रेजी अखबार द गíजन की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉड पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। इतना ही नहीं इस सीरीज को फैंस के बिना बायो - सिक्योर वातावरण में खेला जाएगा।

बता दें कि 8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति में बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित किया गया है। रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

Latest Cricket News