A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय बल्लेबाजों को ढेर कर आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे नाथन लायन और हेजलवुड

भारतीय बल्लेबाजों को ढेर कर आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे नाथन लायन और हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी से लाजवाब प्रदर्शन दिखाने वाले नाथन लायन और जोश हेजलवुड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। 

nathan lyon- India TV Hindi Image Source : GETTY nathan lyon

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी से लाजवाब प्रदर्शन दिखाने वाले नाथन लायन और जोश हेजलवुड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। अपने इस शानदार प्रदर्शन के बाद ताजा रैंकिंह में लायन 7वें और हेजलवुड 10वें स्तान पर है। 

वहीं बात भारतीय गेंदबाजों की करें तो मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह तीनों खिलाड़ियों को ताजा टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है। बुमराह जहां पहले 33वें स्थान पर थे वहीं अब वे 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शमी 23वें से 21 पर और इशांत शर्मा 26वें स्थान पर आ गए हैं।

बैटिंग रैंकिंग में विराट कोहली 934 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाजों में ऋषभ पंत को 11 पायदान का फायदा हुआ है, वह अपने करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ 48वीं रैंक पर पहुंच गए हैं। वहीं रहाणे को तीन पायदान का फायदा हुआ है और वो 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। चेतेश्वर पुजारा 816 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बरकरार हैं।

बात ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की करें तो भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 72 रनों की शानदार पारी खेलने वाले उसमान ख्वाजा एक पायदान के फायदे के साथ 12वें, टिम पेन 9 पायदान के फायदे के साथ 46वें, टेविस हेड 17 पायदान के फायदे के साथ 63वें और फिंच 17 पायदान के फायदे के साथ 72वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Latest Cricket News